Friday, July 5, 2024
बस्ती मण्डल

प्राथमिक शिक्षकों ने किया यूपी बोर्ड परीक्षा में डियूटी न लगाने की मांग

बस्ती । उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला मंत्री बालकृष्ण ओझा के नेतृत्व में संघ पदाधिकारियों और शिक्षकों ने अपर जिलाधिकारी अभय कुमार मिश्र को ज्ञापन सौंपा। मांग किया कि परिषदीय शिक्षकों को परिषदीय विद्यालयों की वार्षिक परीक्षा सम्पन्न होने तक यूपी बोर्ड की परीक्षा में डियूटी न लगायी जाय । अपर जिलाधिकारी ने शिक्षकों के प्रतिनिधि मण्डल को आश्वस्त किया कि अति शीघ्र इस समस्या का समाधान कराया जायेगा।
ज्ञापन में कहा गया है कि परिषदीय विद्यालयों में वार्षिक परीक्षायें 22 मार्च से ही चल रही है जो 26 मार्च तक चलेंगी। यूपी बोर्ड की परीक्षा में लगभग सभी विद्यालयों के शिक्षकों की डियूटी कक्ष निरीक्षक के रूप में लगा दी गई है। इससे विद्यालयों की वार्षिक परीक्षायें पूर्णतया बाधित हो रही है। प्रभारी प्रधानाध्यापकों की डियूटी लग जाने से कई विद्यालय तो पूर्ण रूप से बंद हो जायेेंगे। मांग किया कि इन स्थितियों को देखते हुये परिषदीय शिक्षकों को परिषदीय विद्यालयों की वार्षिक परीक्षा सम्पन्न होने तक कक्ष निरीक्षक की डियूटी से मुक्त किया जाय।
अपर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपने वालों में संघ के कोषाध्यक्ष दुर्गेश यादव, उपाध्यक्ष शिव प्रकाश सिंह, सुधीर तिवारी, प्रवीण श्रीवास्तव, हृदय विकास पाण्डेय, चन्द्र प्रकाश पाल, अनुज, महेन्द्र, राकेश यादव, रविन्द्र, उमाकान्त शुक्ल, अशोक यादव, राजेश गिरी, डा. प्रमोद सिंह आदि शामिल रहे।