Saturday, June 29, 2024
बस्ती मण्डल

देश के युवाओं और किसानों को नशा को छोड़ना होगा-गणेश त्रिपाठी

बस्ती। जब तक नौजवान एवं किसान नशा से दूर नहीं होगा तब तक स्वस्थ भारत के सपनों को पूरा नहीं किया जा सकता उक्त विचार सिविल लाइन में दीदी चैरिटेबुल द्वारा विश्व कैंसर दिवस पर आयोजित एक सेमिनार में प्रख्यात समाजसेवी गणेश त्रिपाठी ने व्यक्त किया।

श्री त्रिपाठी ने कहा बदलते विश्व में अगर भारत को पुनः विश्व गुरु बनाना है तो देश के युवाओं और किसानों को नशा को छोड़ना होगा समय रहते यदि हम दोनों तबकों में लोगों को सचेत रख लिए तो भारत को विश्व गुरु बनने से कोई नहीं रोक सकता गोष्ठी को संबोधित करते हुए समाजसेवी राना दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि यदि समय रहते हम समाज को नशा मुक्त करने के लिए जागरूक नहीं कर सके तो आने वाला हमारा भविष्य घोर अंधकार के गर्त में डूब जाएगा। सोमनाथ निषाद संत जी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जिस तरह से धूम्रपान का चलन शौक बनता जा रहा है उससे हम एक सभ्य और स्वस्थ समाज के निर्माण की कल्पना नहीं कर सकते । कार्यक्रम के आयोजक डॉ मनोज सिंह ने एक स्वस्थ और सभ्य समाज के निर्माण के लिए महिलाओं ,युवाओं को नशा रोकने में सहयोग की अपील की कार्यक्रम में श्री गणेश त्रिपाठी को उत्कृष्ट सामाजिक कार्यों के लिए श्रीमती उषा सिंह स्मृति पुरस्कार 2022 से सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता गणेश चौरसिया व संचालन नफीस अहमद ने किया कार्यक्रम में हरिनारायण सिंह,लकी,सुमित,वृजमोहन, आलोक आदि लोग उपस्थित रहे।