Saturday, May 25, 2024
बस्ती मण्डल

पति पत्नी और बेटे पर दबंगों ने किया प्राणघातक हमला

बस्ती। जिम्मेदार भले ही ढिंढोरा पीट ले,कि आतंक और अपराध का ग्राफ कम हुआ है ।लेकिन हकीकत कुछ और ही बयां हो रहा है।मामला पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र के मरवटिया गांव में दबंगई का कहर स्वयं देखा जा सकता है । जिसे कैमरा खुद बयां कर रहा है। पीड़ित परिवार के 3 सदस्य हॉस्पिटल में घायल अवस्था में भर्ती हैं।

अपराध का कोप भाजन पीड़ित परिवार को लगातार दो दिन झेलना पड़ा। जमीनी विवाद मैं जबरिया जमीन हथियाने के उद्देश्य रास्ते का बहाना लेकर दबंगों ने उमाशंकर एवं उनके परिवार पर लगातार दो दिन हमला किया। हमले की शुरुआत मंगलवार को शुरू हुई । दबंगों ने उमाशंकर की अनुपस्थिति में घर में घुसकर पहले बुड्ढे बाप रामकुमार की पिटाई की फिर उमाशंकर के पत्नी संध्या बहन मीरा और मां केवला देवी को घर में घुसकर लहूलुहान कर दिया ।उमाशंकर पेशे से ड्राइवरी करते हैं ।और अपना खुद का ट्रक चलाते हैं। घटना उस समय हुई, जब उमाशंकर लोडिंग भाड़ा लेकर सिद्धार्थनगर गए हुए थे। घटना की जानकारी होने पर जब उलाहना लेकर उमाशंकर पड़ोस के शिव प्रसाद उर्फ राजा (जिसका पहले भी अपराधिक इतिहास पुलिस के अभिलेख में दर्ज है) के यहां गए तो शिवप्रसाद एवं उनका परिवार बिना कुछ पूछे उमा शंकर पर भी प्रहार करना शुरू कर दिया। जान बचाकर उमाशंकर अपने घर भगा ।

लेकिन दबंगों को संतोष नहीं हुआ ।और वे दोबारा बुधवार को सुबह 7:00 बजे ही पूरे परिवार की पिटाई कर दी। इन दोनों दिनों की घटनाओं की जानकारी पुरानी बस्ती पुलिस को होते हुए भी जिम्मेदार अधिकारी हरकत में नहीं आए ।जिसके चलते घटना की पुनरावृति बुधवार को फिर हुई। और पीड़ित परिवार को दोबारा थाने पर जाकर आपबीती सुनानी पड़ी। तब जाकर कहीं पुरानी बस्ती पुलिस ने तहरीर मांगी। परिवार के तहरीर देने के बावजूद भी दबंगों पर 151 107 16 में मुकदमा दर्ज हुआ। और मेडिकल चेकअप के लिए अस्पताल बस्ती भेजा गया ।जहां चोट की गंभीरता को देखते हुए अस्पताल प्रशासन ने पीड़ित परिवार को एडमिट कर लिया। हमले की जानकारी जब थानाध्यक्ष पुरानी बस्ती आलोक कुमार श्रीवास्तव से चाही गई ,तो उन्होंने कहा कि मेडिकल के लिए पीड़ित को भेज दिया गया है। और विपक्षियों पर 151 का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
अब देखना यह है, कि पुरानी बस्ती दो दो बार की हुई घटनाओं को किस प्रकार माइनेज करती है।