Tuesday, May 7, 2024
बस्ती मण्डल

वाहन चेकिग के दौरान पुलिसकर्मियों से विवाद, मुकदमा

कप्तानगंज/बस्ती। थानाक्षेत्र के दुबौला चौराहे पर वाहन चेकिग के दौरान हुए विवाद के मामले में पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। वहीं रविवार को एएसपी ने दुबौला चौराहे पर पहुंच कर मामले की जांच की।

मामला शनिवार की शाम का है। कप्तानगंज थाने के दुबौला चौकी प्रभारी रामभवन प्रजापति अपनी टीम के साथ दुबौला चौराहे पर वाहन चेकिग कर रहे थे। इसी बीच क्षेत्र के कुछ लोगों से वाहन चालान को लेकर विवाद हो गया। मौके पर आस पास के लोग जुट गए। कुछ देर तक पुलिसकर्मियों और स्थानीय लोगों के बीच विवाद हो गया। मामला हाथापाई तक पहुंच गया। दोनों पक्षों ने एक दूसरे को देख लेने की धमकी दी। पूरे विवाद का तमाम लोगों ने वीडियो भी बना लिया। वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ तो उसे उच्चाधिकारियों ने संज्ञान में लिया। इसके बाद सरकारी कार्य में बाधा डालने, हमला कर धक्का मुक्की करते हुए मारपीट व जान माल की धमकी देने की धाराओं में दुर्गेश शुक्ला, श्रीकृष्ण शुक्ल, हरीश शुक्ल निवासी करमिया शुक्ल थाना कप्तानगंज व एसबीआइ दुबौला के सामने किराने की दुकान करने वाले अष्टभुजा मणि त्रिपाठी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया। वहीं रविवार की सुबह एएसपी दुबौला चौराहे पर पहुंचे। कई लोगों से पूरे घटनाक्रम की सिलसिलेवार जानकारी जुटाई। चर्चा है कि शुक्रवार को भी चौराहे पर वाहन जांच के दौरान एक व्यक्ति की पुलिस से कहासुनी हुई थी।

एएसपी दीपेंद्र नाथ चौधरी ने बताया कि दुबौला चौराहे पर वाहन चेकिग के दौरान कुछ लोगों द्वारा चौकी प्रभारी व अन्य पुलिसकर्मियों के साथ दु‌र्व्यवहार किया गया गया था। मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।