Saturday, June 29, 2024
बस्ती मण्डल

जनता की गाढ़ी कमाई डूब रही है, कहीं कोई सुनवाई नही हो रही है-प्रेमशंकर द्विवेदी

बस्ती, 07 जनवरी। सहारा और पर्ल्स जैसी तमाम कम्पनियों में निवेशकों का अरबों रूपया डूबा है, देश में इन कम्पनियों के निदेशकों के खिलाफ सैकड़ों मुकदमे दर्ज हैं लेकिन सरकार को जनता की फिक्र नही है। जनता की गाढ़ी कमाई डूब रही है, कहीं कोई सुनवाई नही हो रही है। हैरानी इस बात की है कि सहारा में आज भी जमा राशियां स्वीकार की जा रही हैं।

ये बातें पीसीसी सदस्य प्रेमशंकर द्विवेदी ने कहीं। वे जिलाअध्यक्ष अंकुर वर्मा के निर्देश पर बस्ती सदर विधानसभा की ओर से सरकार के गैर जिम्मेदाराना रवैये के खिलाफ जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन कर राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन सौंपने के बाद अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे। कांग्रेस नेता ने कहा मियाद पूरी होने के बाद भी जमाकर्ताओं का पैसा वापस नही किया जा रहा है। इतना ही नही लाखों कर्मचारियों के भविष्य के साथ कम्पनी खिलवाड़ कर रही है। उनको काम के बदले वेतन भी नही मिल रहा है और निवेशकों के द्वारा अपमानित भी होना पड़ रहा है। इसमें सेबी की मिलीभगत से इनकार नही किया जा सकता। उन्होने कहा सुप्रीम कोर्ट की लोढ़ा कमेटी ने 6 महीने में निवेशकों का जमा राशियां भुगतान करने का आदेश दिया था।

लेकिन 6 साल बीत जाने के बाद भी 2 प्रतिशत से ज्यादा निवेशकों का भुगतान नही हो पाया। हालात ऐसे हैं कि लगता है देश में कानून नाम की कोई चीज नही है। कांग्रेस नेता ने मामले को गंभीरता से लेते हुये निवेशकों का पैसा वापस लौटाने के लिये ठोस पहल करने की मांग किया है। कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष संदीप श्रीवास्तव ने कहा सरकार, सेबी और सहारा की मनमानी निवेशकों पर भारी पड़ रही है, सरकार ने जल्द ही मामले में निर्णायक कदम नही उठाया तो देशव्यापी आन्दोलन होगा। कांग्रेस नेता प्रकमशंकर द्विवेदी के नेतृत्व में ज्ञापन देने व प्रदर्शन करने वालों में बाबूराम सिंह, शिवविभूति उर्फ पिण्टू मिश्रा, डा. वाहिद सिद्धीकी, विधानसभा प्रभारी शौकत अली, गुड्डू सोनकर, अलीम अख्तर, विकास वर्मा, अतीउल्लाह सिद्धीकी, विनय कुमार तिवारी, नीलम विश्वकर्मा आदि मौजूद रहीं।