Friday, July 5, 2024
बस्ती मण्डल

पुल का एप्रोच धसने से राहगीरों को करना पड़ रहा है परेशानी का सामना

कुदरहा/बस्ती।कुदरहा विकास क्षेत्र के ग्राम पंचायत गोसइसीपुर सरयू नदी की सोती में बने पुल का एप्रोच धसने से एक भारी भरकम गड्ढा हो गया जिससे माझा क्षेत्र के जनता को आवागमन करने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता हैं। जहाँ जरा सी चूक राहगीरों पर भारी पड़ सकता हैं। क्षेत्र वासियो का कहना है कि इसकी शिकायत मुख्यमंत्री हेल्प लाइन नम्बर पर ऑनलाइन दर्ज कराया गया है एवं जनप्रतिनिधियों से कई बार किया गया लेकिन छः माह का समय बीत जाने के बाद भी किसी ने सुधि नही ली हर बार जनता की आवाज दबा दी जाती है और क्षेत्र की जनता के साथ किसी बड़े अनहोनी का इंतजार कर रहे हैं।

ग्राम प्रधान कपिल देव यादव ने बताया कि गोसइसीपुर चारकैला संपर्क मार्ग पर सरयू नदी कि सोती में बने पुल का अप्रोच बरसात के मौसम में सरयू का जलस्तर बढ़ने के उपरांत इसका भी जलस्तर काफी बढ़ जाने के कारण पुल के दक्षिण तरफ का अप्रोच लगभग दस फुट तक धस गया हैं। जिससे माझा क्षेत्र के जनता का आवागमन बाधित हो गया है। यह सम्पर्क मार्ग ब्लाक मुख्यालय व जिला मुख्यालय को जोड़ने का मुख्य मार्ग हैं। अगर जिम्मेदार इसी तरह मौन साधे रहेंगे तो राहगीरों के साथ कभी भी कोई अप्रिय घटना घट सकता हैं ।
राजेन्द्र मौर्या ने बताया कि तीन दिन पहले पुल के धसे अप्रोच में एक बाइक सवार अपनी बाइक लेकर गिर गया था जिसको ग्रामीणों के मदद से रस्से के सहारे किसी तरह बाहर निकाला गया। गनीमत रहा की उसको गंभीर चोट नही आयीं नही तो मामला कुछ और ही हो सकता था।
परमात्मा चौरासिया ने बताया कि इस समस्या से जनप्रतिनिधियों को कई बार अवगत कराया गया लेकिन सब लोग क्षेत्र की जनता की समस्याओं को दरकिनार कर अपने प्रचार प्रसार में व्यस्त हैं और किसी बड़ी घटना का इंतजार कर रहे हैं। इन्होंने बताया कि गाँव के कुछ लोग अपने पशुओं को चराने के लिए लेकर जा रहे थे कि एक भैंस उस गढ्ढे में गिर गयी जिसको स्थानीय लोगो की मदद से रस्से के सहारे किसी तरह बाहर निकाला गया तब जाकर उस बेजुबान पशु की जान बच पायी।
क्षेत्र के दिलीप गुप्ता, नंदराम चौरासिया, चंद्रभान चौरासिया, विक्रम चौरसिया, श्रीराम यादव, महेश शाहनी,राजेन्द्र निषाद,राम पलट यादव,अनुज यादव,राजेश कन्नौजिया, पुण्यमाषी निषाद आदि लोगो ने प्रशासन से मांग किया है कि जल्द से जल्द इस एप्रोच का मरम्मत किया जाए जिससे क्षेत्र की जनता का आवागमन पूर्व की तरह बहाल हो सके और इस समस्या से छुटकारा मिल सके ।