Sunday, June 30, 2024
बस्ती मण्डल

को‌टेदार की दुकान पर कार्डधारकों ने जमकर किया हंगामा

संतकबीरनगर।शहर कोतवाली क्षेत्र के चंगेरा मंगेरा गांव के मंगेरा में बृहस्पतिवार को को‌टेदार की दुकान पर कार्डधारकों ने जमकर हंगामा किया। ग्रामीणों ने कोटेदार पर मंगेरा गांव के लोगों को राशन न देने का आरोप लगाया। कोटेदार की दबंगई को देखते हुए मजबूर होकर चंगेरा मंगेरा के ग्रामीणों ने पुलिस से मदद मांगी। सूचना के बाद पहुंचे पीआरवी के जवानों ने विवाद शांत कराया। कोटेदार ने शुक्रवार से राशन बांटने का आश्वासन दिया है।

बृहस्पतिवार की सुबह राशन लेने के लिए पहुंचे कार्डधारकों को कोटेदार ने वापस कर दिया। राशन लेने पहुंचे लोगों ने राशन न देने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। ग्रामीणों का कहना है कि कोटेदार कार्डधारकों से अंगूठा तो लगवा लेता है लेकिन उन्हें राशन नहीं दिया जा रहा है। राशन मांगने पर उनके साथ अभद्रता की जाती है। इससे तंग आकर कार्डधारकों ने डायल 112 पर फोन करके पुलिस कर्मियों को बुलवा लिया तब जाकर मामला शांत हुआ। इसे लेकर ग्रामीणों ने शासन एवं प्रशासन से कार्रवाई कर गरीबों एवं निसहायों को समय से राशन दिलवाए जाने की मांग की है। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि चंगेरा मंगेरा शेषनाथ यादव ने बताया कि राजस्व ग्राम चंगेरा मंगेरा का कोटा असनहरा गांव के कोटेदार महेंद्र गुप्ता के कोटे से अटैच है। वहीं गांव के कुछ लोगों ने बताया कि कोटेदार राशन देने से मना कर रहे हैं सभी को वापस घर भेज रहे हैं।

राशन न मिलने से नहीं बंट पा रहा था। घर का कुछ कार्य होने से दिक्कत आ रही थी। अब राशन आ गया है। शुक्रवार को वितरण किया जाएगा।