Friday, June 28, 2024
बस्ती मण्डल

बहादुरपुर में ”हमारा आंगन हमारे बच्चे’’ कार्यक्रम का हुआ आयोजन

बस्ती। विकास क्षेत्र बहादुरपुर के बेईली में स्थित बीडी ग्लोबल एकेडमी में मंगलवार को खंड शिक्षा अधिकारी गरिमा यादव के संयोजन में आंगनबाड़ी केंद्र पर पढ़ने वाले बच्चों की शिक्षा को मजबूत करने के उद्देश्य से ‘हमारा आंगन हमारे बच्चे’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ भाजपा जिलाध्यक्ष महेश शुक्ल ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलित करते हुए किया। उत्सव में गोष्ठी, पीपीटी एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम अभिभावकों में जागरूकता पैदा करने को लेकर बल दिया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष नें सरकार द्वारा चलाई जा रही शिक्षा विभाग की नीतियों के बारे में विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि सरकार बच्चों की शिक्षा का स्तर प्री प्राइमरी में ही मजबूत करना चाहती है। सरकार की पहल पर आंगनबाड़ी व शिक्षा विभाग के संयुक्त कार्यक्रम के तहत आंगनबाड़ी में पढ़ने वाले बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के लिए उक्त आयोजन किया जा रहा है। सरकार का उद्देश्य है कि जब बच्चे आंगनबाड़ी से निकलकर बेसिक विद्यालयों में पहुंचे तो उनके पास पर्याप्त जानकारियां हो ताकि आगे की पढ़ाई करने में उन्हें असुविधा न महसूस हो।

खंड शिक्षा अधिकारी गरिमा यादव ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को आंगनबाड़ी की शिक्षा का स्तर मजबूत करने को कहा। कहा कि इस उत्सव का उद्देश्य आंगनबाड़ी के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराना है। कहा कि सरकार आंगनबाड़ी केंद्रों पर ही बच्चों को अधिक से अधिक जानकारी देने का प्रयास कर रही है जिससे कि अगली कक्षाओं में बच्चे बेहतर प्रदर्शन कर सकें।

इस दौरान मुख्यरूप से प्राथमिक शिक्षक संघ ब्लाक अध्यक्ष प्रमोद सिंह, अम्बिका पांडेय, सीडीपीओ सचिन राय, मुख्य सेविका रीता श्रीवास्तव, मनोज उपाध्याय, मनोज श्रीवास्तव, संजय सिंह, सूर्यप्रकाश शुक्ल, शत्रुजीत यादव, अवधेश वर्मा, अभिषेक मणि त्रिपाठी, जयप्रकाश श्रीवास्तव, मुनिराम वर्मा, अफरोज खान, धर्मेंद्र कुमार यादव, राकेश सिंह, रंजना श्रीवास्तव, गीता, रीना, सुरेखा के साथ ही बड़ी संख्या में शिक्षक उपस्थित रहे।