Tuesday, July 2, 2024
बस्ती मण्डल

विधायक संजय प्रताप ने दिव्यांगों में किया उपकरणों का वितरण

-मिले उपकरण तो मुस्कुराई जिन्दगी

बस्ती । रूधौली विधायक संजय प्रताप जायसवाल ने मंगलवार को विधानसभा क्षेत्र के पूर्व माध्यमिक विद्यालय रूधौली में श्रवण बाधित 35 बच्चों मंें 70 हियरिंग ऐड, 7 दृष्टि बाधित बच्चों में ब्रेल किट, 21 दिव्यांगों में ट्राई साईकिल आदि का वितरण किया।
दिव्यांग बच्चों को जब जीवन को सहज बनाने के उपकरण मिले तो उनके चेहरों पर मुस्कान थी। विधायक संजय प्रताप ने कहा कि दिव्यांग होना तो प्रकृति की देन है किन्तु हमारे छोटे-छोटे प्रयास उनमें हौसले भरते हैं। केन्द्र और उत्तर प्रदेश की संवेदनशील सरकार दिव्यांगों को जीवन संवारने के लिये प्रयत्नशील है। उन्हें बस, टेªन में निःशुल्क यात्रा के साथ ही अनेक अवसर सरकारी नौकरियों में भी उपलब्ध कराये जा रहे हैं। उन्होने उपस्थित लोगों से आग्रह किया कि वे किसी दिव्यांग का अपमान न करें और उन्हें हौसला दें।
समग्र शिक्षा अभियान के समेकित शिक्षा अन्तर्गत 6 से 14 आयु वर्ग के बच्चों में एल्मिको कानपुर के सहयोग से आयोजित शिविर में उपकरण वितरण के दौरान उप जिलाधिकारी गुलाब चन्द, बीएसए जगदीश प्रसाद शुक्ल के साथ ही सुनील कुमार तिवारी, राजकुमार सिंह, राहुल, बब्लू सिंह, महेन्द्र सिंह, पिन्टू यादव, विकास शर्मा के साथ ही विद्यालय के शिक्षक, अभिभावक एवं स्थानीय नागरिक और दिव्यांग बच्चे उपस्थित रहे।
यह जानकारी विधायक संजय प्रताप जायसवाल के मीडिया प्रभारी अमर सोनी ने दी है।