Saturday, May 18, 2024
बस्ती मण्डल

विधायक दयाराम ने किया श्रमिको के पुत्र, पुत्रियों में 288 साईकिल का वितरण

बस्ती । शुक्रवार को सदर विधायक दयाराम चौधरी ने श्रम विभाग द्वारा संचालित संत रविदास शिक्षा सहायता योजना के तहत निर्माण श्रमिकांे के पुत्र एवं पुत्रियों में 288 साईकिलों का वितरण किया।
एम.डी. सिंह उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कैप्टननगर बसहवा में बस्ती सदर विधानसभा क्षेत्र के कक्षा 9 से 12 तक के श्रमिकांे के पुत्र एवं पुत्रियों में साईकिल वितरित करते हुये सदर विधायक दयाराम चौधरी ने कहा कि भाजपा सरकार की स्पष्ट सोच है कि समाज के जरूरतमंद, मेहनतकश लोगों का जीवन स्तर बेहतर बने। उन्होने छात्रों से कहा कि वे खूब परिश्रम से पढ़े और श्रेष्ठ नागरिक बनकर अपने माता-पिता के सपनों को साकार करेें। कहा कि ज्ञान ही वह हथियार है जिससे गरीबी के बंधन काटे जा सकते हैं।
प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा जनहित में चलाये जा रहे कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुये विधायक दयाराम चौधरी ने कहा कि आवास, शौचालय, विद्यालयों के जीर्णोद्धार के साथ ही गांवों के विकास के लिये अनेक योजनायें चलायी जा रही है। श्रमिकों का जीवन सुधारने के लिये अनेक योजना चलाने के साथ ही उनके खातों में सीधे रकम भेजी गई है। कहा कि बस्ती सदर विधानसभा क्षेत्र में सम्पर्क मार्गों का जाल बिछाया गया । जिन स्थानों पर निर्माण नहीं हो सका है वहां सरकार गठन के तत्काल बाद ही सड़क, नाली आदि का निर्माण शुरू करा दिया जायेगा। कहा कि भाजपा सरकार ने मुण्डेरवा चीनी मिल चलवाकर किसानों, मजदूरों के साथ किया अपना वादा पूरा किया। आज मुण्डेरवा चीनी मिल से जहां हजारों लोगों को नौकरी, रोजगार मिला है वहीं किसान खुशहाल हो रहा है।
कार्यक्रम में श्रम उपायुक्त डा. डी.पी. सिंह ने श्रमिकों से जुड़े कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। मुख्य रूप से विधायक प्रतिनिधि राजकुमार शुक्ल, अजय कुमार श्रीवास्तव, आशीष चौधरी, श्रम प्रवर्तन अधिकारी विनय कुमार दूबे, नागेन्द्र त्रिपाठी, सुभाष चन्द्र विश्वकर्मा, राघवेन्द्र पाण्डेय, घनश्याम यादव, मयंक शुक्ल, नागेन्द्र शुक्ल, मनोज चौधरी, राजेश कुमार आदि उपस्थित रहे।