Saturday, June 29, 2024
बस्ती मण्डल

भारत माता ने एक कुशल यौद्धा, अद्भुत रणनीतिकार और अनुभवी नेतृत्वकर्ता को खो दिया-मो०अकरम खान

बस्ती। जनपद मुख्यालय स्थित बेगम खैर गर्ल्स इण्टर कालेज के में सीडीएस बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दी गई। विद्यालय परिवार ने दो मिनट मौन रखकर जनरल रावत को याद किया।

विद्यालय के प्रबंधक मोहम्मद अकरम खान ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा तमिलनाडु में हुए हेलीकाॅप्टर क्रेश में सीडीएस जनरल बिपिन रावत जी का निधन बेहद दुखद है। भारत माता ने एक कुशल यौद्धा, अद्भुत रणनीतिकार और अनुभवी नेतृत्वकर्ता को खो दिया।

ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं परिजनों के साथ हैं।

जनरल रावत high altitude warfare और counter insurgency operations के महारथी थे। अनेक उदाहरण हैं जब कठिन चुनौतियों में उनकी रणनीति और उत्कृष्ट नेतृत्व ने देश को गौरवान्वित किया। सर्जिकल स्ट्राइक्स के दौरान उनका मार्गदर्शन सैनिकों के बहुत काम आया। देश उनकी सेवाओं को सदैव याद रखेगा।

विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती मुस्लिमा खातून ने कहा कि सीडीए बिपिन रावत के के निधन ने देश को बहुत बड़ी क्षति पहुंची है जिसकी भरपाई सम्भव नही है। हादसे में श्रीमती मधुलिका रावत जी तथा सेना के अधिकारियों व जवानों की मृत्यु भी बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। ईश्वर से प्रार्थना है कि असीम पीड़ा की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवारों को इस आघात को सहन करने की शक्ति दें। शोक सभा में अध्यापिकाएं एवं छात्राए समेत सभी विद्यालय स्टाप उपस्थित रहे।