Saturday, May 18, 2024
गोरखपुर मण्डल

डीएम ने सेक्टर मजिस्ट्रेट व सेक्टर पुलिस अधिकारियों की ली बैठक, दिए आवश्यक निर्देश

देवरिया (गुरूमीत सिंह)जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने टाउन हाल आडिटोरियम में आयोजित बैठक के दौरान सभी सेक्टर मजिस्ट्रेटों एवं सेक्टर पुलिस आफिसर को निर्देशित किया है कि वे तीन दिन के अन्दर अपने आवंटित बूथों का निरीक्षण सुनिश्चित करें व समय सीमा के अन्तर्गत वास्तवित रुप से आख्या सेक्टर मजिस्ट्रेट निर्वाचन कार्यालय को अनिवार्य रुप से उपलब्ध करायेगें। उन्होने कहा है कि निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्यो की जिम्मेदारी आप सभी के ऊपर है, इसलिये स्वतंत्र निष्पक्ष पारदर्शी चुनाव सम्पन्न कराने के लिए क्षेत्रो में जाये, मतदेय स्थलों/केन्द्रों के पूर्व के इतिहासों की जानकारी करते हुए जन सामान्य के बीच एक बेहतर माहौल बनायें। उन्होने कहा है कि इस कार्य में किसी भी प्रकार की कोई शिथिलता न बरती जाये।
जिलाधिकारी श्री निरंजन आयोजित इस बैठक के दौरान सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशा दिया कि मतदेय स्थलों के उपलब्ध आधारभूत सुविधाओं का भी गहनता से जायजा लेगें और निर्धारित प्रारुप पर उसकी सूचना सभी बिन्दुओं को अंकित करते हुए उसे उपलब्ध करायेगें। उन्होने यह भी कहा कि निरीक्षण के दौरान जन सामान्य के बीच जाकर उनके बातचीत कर यदि मतदान किए जाने को लेकर उनमें भय हो तो उसे दूर करायेगें और एक भयमुक्त वातावरण को विकसित करेगें। उन्होने इस कार्य में तैनात सभी अधिकारियों को समयबद्धता के साथ अपने दायित्वो को पूर्ण किए जाने का निर्देश दिया है।
इस बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी कुंवर पंकज ने सभी सेक्टर प्रभारियों व सेक्टर पुलिस आफिसर को मतदेय स्थलों के निरीक्षण करने, वर्ल्नब्लिटी स्थिति को चिन्हित करने तथा मतदेय केन्द्रों पर उपलब्ध संसाधनों के संबंध तय दिशा निर्देशों की विस्तृत जानकारी दी तथा तदअनुरुप 06 दिसम्बर तक सभी सूचनाओं को संकलित करते हुए निर्धारित प्रारुप पर उसे उपलब्ध कराये जाने को कहा।
बैठक में उप जिलाधिकारी सदर सौरभ सिंह, उप जिलाधिकारी रुद्रपुर संजीव उपाध्याय, भाटपाररानी आरपी वर्मा, ज्वाइन्ट मजिस्ट्रेट/एसडीएम सलेमपुर गुंजन द्विवेदी, क्षेत्राधिकारी गण सहित सेक्टर मजिस्ट्रेट व सेक्टर पुलिस अधिकारी गण आदि उपस्थित रहे।