Wednesday, June 5, 2024
बस्ती मण्डल

बाल दिवस पर जीवीएम में झूमा बचपन, छात्रों ने लगाये स्टाल

बस्ती । रविवार को जीवीएम कान्वेंट स्कूल के परिसर में बाल दिवस उत्साह और उल्लास से मनाया गया। इस अवसर पर विद्यालय में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित हुए एवं बच्चों ने आकर्षक स्टाल लगाए जिसमें खेल एवं खाने पीने की चीजों का स्टॉल भरा था । सांस्कृतिक कार्यक्रम में बच्चों ने मन मोह लिया।

कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती विजयलक्ष्मी सिंह ने मां सरस्वती जी की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित करके एवं पंडित जवाहरलाल नेहरू के चित्र पर माल्यार्पण करके किया।
बाल मेले का निरीक्षण विद्यालय के प्रबंधक संतोष सिंह ने किया एवं बच्चों का उत्साहवर्धन किया । कहा हम सभी लोग कोरोना काल की कठिन परिस्थितियों से पार पाकर आज लगभग समान्य जीवन की तरफ बढ़ रहे हैं । विद्यालय अपने अभिभावकों के सहयोग से बच्चों के साथ और निरंतर अच्छी शिक्षा देने के लिए कटिबद्ध है। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में प्लेवे के बच्चों में “नन्ना मुन्ना राही “ बेबी क्लास के बच्चों ने “दिल है छोटा सा “ एलकेजी के बच्चों ने “गलती से मिस्टेक “ यूकेजी के बच्चों ने “दिल का टेलीफोन गीत “ पर मनमोहक नृत्य किया कक्षा द्वितीय से “क्यूटी पाई “ तृतीय के बच्चों ने “मखना एवं तरसे “ और चतुर्थ के बच्चों ने “चटक मटक “ कक्षा पॉच के बच्चों ने “स्वीटहार्ट गर्ल एवं इल्लीगल वेपेन “ पर मंत्रमुग्ध करने वाला नृत्य किया इसके पश्चात कक्षा छठवीं के बच्चों ने “52 गज का दामन “ कक्षा 7 के बच्चों ने “जालिमा एवं घुंघरू टूट जाएगा “ आठ के बच्चों ने आजा नचले एवं “पल्लू लटके “ गीत पर दर्शकों से ढेर सारी तालियां बटोरी सांस्कृतिक कार्यक्रम में बीच-बीच में अभिभावकों के लिए प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता भी कराई गई जिसमें अभिभावकों ने बड़े ही उत्साह के साथ प्रतिभाग किया। कार्यक्रम का संचालन रौनक शौर्य सृष्टि एवं गौरी ने किया। इस अवसर पर राकेश, राजेश नितेश ,साकेत ,अनिल ,गिरीश,जमदग्नि ,नेहा मीनाक्षी, आकांक्षा ,अजिता ,राबिया, कृष्ण मोहन, धर्मेंद्र ,मंजू, ममता ,पूजा रुबीन हिना सहित आदि शिक्षक एंव शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।