Sunday, May 19, 2024
बस्ती मण्डल

विधायक दयाराम चौधरी ने चौपाल में दिया योजनाओ की जानकारी

बस्ती । सदर विधायक दयाराम चौधरी ने बहादुरपुर विकास खण्ड के प्राथमिक विद्यालय भरथापुर में चौपाल लगाकर उपस्थित लोगों को केन्द्र और राज्य सरकार के कल्याणकारी योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी।
विधायक दयाराम ने कहा कि सरकार आवास, पात्रांे को पेंशन, शौचालय निर्माण के साथ ही किसान सम्मान निधि, उज्जवला योजना सहित अनेक योजनाओं के द्वारा गरीबों का उत्थान करने में अनवरत लगी है। जिन पात्रों को किसी योजना का लाभ न मिल पाया हो वे सम्बंधित विभागों के अधिकारियों, कर्मचारियों से मिलकर औपचारिकता पूरी करा दें जिससे उन तक योजनाओं का लाभ पहुचे। विधायक दयाराम ने कहा कि कोरोना काल से अब तक पात्र गरीबों में लगातार निःशुल्क राशन दिया जा रहा है जो अपने आप में एक रेकार्ड है। कहा कि सरकार गन्ना मूल्य वृद्धि के लिये प्रतिबद्ध है और किसी भी दिन मुख्यमंत्री इसकी घोषणा कर सकते हैं। केन्द्र की नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के लक्ष्य पर लगातार आगे बढ रही है।
चौपाल में ज्ञानेन्द्र द्विवेदी और अरूण सक्सेना ने विभागीय योजनाओं की विस्तार से जानकारी दिया। संचालन राजकुमार शुक्ल ने किया। मुख्य रूप से ग्राम प्रधान ताज मोहम्मद, अजय कुमार श्रीवास्तव, नागेन्द्र शुक्ल, चन्द्रभान चौधरी, दीपक नायक, लालचंद चौधरी, रामादेवी, सोनमती, यशोदा, राधिका, शीला, फूलमती, अब्दुल मजीद, अनवारूलहक, बालकरन, रमादेवी, बलराम के साथ के ही स्थानीय नागरिक उपस्थित रहे।