Monday, July 1, 2024
बस्ती मण्डल

पेंशन शंखनाद रैली में दिल्ली जाएंगे शिक्षक, कर्मचारी, बैठक में बनी रणनीति

बस्ती। पुरानी पेंशन बहाली के लिए एक अक्टूबर को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के रामलीला मैदान में होने वाली पेंशन शंखनाद विशाल रैली की सफलता को लेकर अटेवा की बैठक बुधवार को बीआरसी हरैया के सभागार में ब्लॉक संयोजक अर्जुन प्रसाद की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में लोगों को जिम्मेदारियां सौंपी गई।
बैठक को संबोधित करते हुए ब्लॉक संयोजक अर्जुन प्रसाद ने कहा कि इस रैली में देश भर के शिक्षक और कर्मचारी जुट रहे हैं अटेवा लगातार निजीकरण भारत छोड़ो का अभियान चला रहा है जिससे पूरे देश के शिक्षकों और कर्मचारियों में जागरूकता पैदा हुई। शिक्षक नेता रवीश कुमार मिश्र ने कहा की पुरानी पेंशन शिक्षकों व कर्मचारियों के लिए जीवन मरण का प्रश्न बन चुका है पुरानी पेंशन बहाल न होने से शिक्षकों व कर्मचारियों में भारी आक्रोश है। कहा कि जब तक पुरानी पेंशन बहाल नहीं होगी तब तक आंदोलन जारी रहेगा। अटेवा के जिला कोषाध्यक्ष अमरचन्द वर्मा और हरी सिंह ने कहा कि पिछले महीने में बिहार, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, दिल्ली सहित कई राज्यों में निजीकरण भारत छोड़ो अभियान के तहत यात्रा की गई इससे पूरे देश में पुरानी पेंशन बहाली की मांग प्रबल हुई।
बैठक में सुनील बौद्ध, छोटेलाल, राजेंद्र कुमार, सुशील रत्न कृत्यायन, रणजीत वर्मा, हरिश्चंद्र वर्मा, रामरक्षा भर, काशीराम वर्मा, अविनाश सिंह, रामजी सिंह आदि उपस्थित रहे।