Sunday, June 23, 2024
बस्ती मण्डल

नगर पालिका में तैनात सहायक फरहान के क्रियाकलापों को लेकर ज्ञापन सौंपा

बस्ती। नगरपालिका कार्यालय में तैनात सहायक फरहान से सरएससी संचालक परेशान हैं। मनबढ़ फरहान महीनों से उनका शोषण कर रहा है। आज बस्ती उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के जिलाध्यक्ष आनंद राजपाल ने जिलाधिकारी को सम्बोधित ज्ञापन उनके कार्यालय के प्रशासनिक अधिकारी को सौंपकर समस्या के प्रभावी निदान की मांग किया है। ज्ञापन देते समय योगेश कुमार, अजय कुमार गुप्ता, अविनाश कुमार आदि मौजूद थे।

बताते चलें नगरपालिका कार्यालय में तैनात सहायक फरहान को जन्म मृत्यु पंजीयन की जिम्मेदारी दी गयी है। सीएससी के माध्यम से सम्बन्धित फाइलें फरहान तक पहुंचती हैं। वह तरह तरह के बहाने बनाकर मामले को लटकाते रहता है। 500 से लेकर 1000 रूपये तक प्रत्येक मामले में सुविधा शुल्क की मांग की जाती है। न देने पर वेरीफिकेशन आदि के नाम पर मामलों को लम्बित रखा जाता है। सहायक फरहान की दिनचर्या संयमित नही है। दो बजे कार्यालय आना, जरूतमद लोगों से न मिलना, अपने केबिन के बाहर प्राइवेट आदमी बैठाकर लोगों को प्रवेश करने से मना करना, आये दिन लोगों से बदसलूकी करना उनकी आदतों में शामिल हो चुका है। इससे सीएससी संचालक काफी परेशान हैं।

जनता का काम समय पर न नही हो रहा है। सम्बन्धित मामले की शिकायत हम लोगों ने ईओ से की लेकिन फरहान के प्रभाव के चलते उसनके खिलाफ कोई कार्यवाही नही कर रहा है। इससे उनका मन बढ़ा हुआ है। उसने नाजायज कमाई से एसी केबिन बनवा रखा है जबकि दूसरे किसी सहायक को यह सुविधा नही प्राप्त है। विगत 07 अगस्त को विशाल कम्प्यूटर के प्रोप्राइटर विशाल कुमार के साथ फरहान ने बदसलूकी की। गाली गलौज की और मारपीट पर उतारू हो गये। बाद में लोगों ने बीच बचाव कर मामला शांत कराया। ज्ञापन में महीनो से लम्बित जन्म मृत्यु की फाइलों को निस्तारित करने तथा फरहान का पटल बदलकर उसके गतिविधियों की जांच कराये जाने की मांग की गयी है।