Wednesday, May 8, 2024
मनोरंजन

यूपी पुलिस के जवान राघवेन्द्र पाण्डेय बने भोजपुरी फिल्मों के सिंघम

राघवेन्द्र की शानदार कदकाठी बनी फिल्म निर्माताओं की पहली पसंद

बस्ती/ जिले के वाल्टरगंज थाने में उत्तर प्रदेश पुलिस के जवान राघवेन्द्र पाण्डेय शानदार कदकाठी की बदौलत भोजपुरी सिनेमा में सिंघम की पहचान रखते हैं. उन्होंने भोजपुरी में कई फ़िल्में की हैं जिसमें वह पुलिस के रोल के अलावा अन्य रोल में भी अपनें एक्टिंग का जलवा बिखेरते नजर आने वाले हैं. अरविन्द अकेला कल्लू के साथ उनकी बहुप्रतीक्षित फिल्म सइयां हमार कलाकार, गोरखपुरिया रंगबाज और संजय श्रीवास्तव के निर्देशन में बनी फिल्म धनवान जैसी फ़िल्में जबरदस्त कहानी और कलाकारों के साथ रिलीज के लिए तैयार हैं.
जबकि उनकी और भी कई फ़िल्में रिलीज को तैयार है हाल ही में उन्होंने तीन फिल्मों को साइन भी किया है जिसमें उनका रोल सराहनीय होगा. वह जल्द ही एक साउथ फिल्म में भी अपनें एक्टिंग का जलवा बिखेरते नजर आने वाले हैं. राघवेन्द्र पाण्डेय अपने शानदार कदकाठी और लुक के चलते फिल्म निर्माताओं की भी पहली पसंद बने हुए हैं.
वह मूलरूप से उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले के रहनें वाले हैं और वर्तमान में बस्ती के वाल्टरगंज थाने में तैनात हैं. उनके फिल्मों में आने की कहानी भी बड़ी रोचक है. सन्तकबीर नगर जिले में अपनी तैनाती के दौरान कुछ फिल्म निर्माता अपने भोजपुरी फिल्म की शूटिंग के अनुमति के लिए पुलिस विभाग में आये हुए थे जहाँ उन लोगों की मुलाकात राघवेन्द्र पाण्डेय से हुए. उन लोगों नें पुलिस के वर्दी में जब राघवेन्द्र पाण्डेय को देखा तो वह किसी फ़िल्मी हीरो से कम नहीं लगे. इसके बाद उन फिल्म निर्माताओं नें राघवेन्द्र पाण्डेय से फिल्मों में काम करने का ऑफर दिया. जिसे वह मना नहीं कर पाए और अपने विभाग से अनुमति लेकर उस फिल्म में शानदार रोल किया.
उसके बाद भोजपुरी फिल्मों में काम देनें वालों की लाइन लग गई. लेकिन वह चुनिन्दा ही फ़िल्में करते हैं जिसमें उनका रोल अच्छा हो और फिल्म की कहानी साफ़ सुथरी होने के साथ ही अच्छी हो. फिल्मों में उनके अभिनय के लोग इतनें मुरीद हैं की उनके पास दर्जनों फिल्मों के ऑफर हैं जिसमें हाल ही में तीन साइन भी कर चुके हैं. उसकी शूटिंग भी जल्द शुरू होगी. भोजपुरी फिल्मों में पुलिस के रोल में वह काफी पंसद किये जाते रहें हैं इसी लिए उन्हें यूपी पुलिस के रियल लाइफ सिंघम के रूप में भी जाना जाता है
राघवेन्द्र जहाँ फिल्मों में अपना रोल बखूबी निभाते हैं वहीँ पुलिस विभाग में भी उनकी साफ़ सुथरी छवि नें जनता में एक अलग ही छवि बना रखी है. उन्हें जब भी फिल्मों में काम करना होता है तो वह अपने विभागीय अधिकारियों की अनुमति और छुट्टी लेकर ही करते हैं.