Sunday, May 19, 2024
बस्ती मण्डल

संतकबीरनगर में पूर्व ब्लॉक प्रमुख की गुंडई:अधिकारी पर कागज पर दस्तखत करने का बना रहा था दबाव, मना करने पर लात-जूतों से की पिटाई; संघ ने हड़ताल कर विकास भवन में जड़ा ताला

संतकबीरनगर में पूर्व ब्लॉक प्रमुख की गुंडई:अधिकारी पर कागज पर दस्तखत करने का बना रहा था दबाव, मना करने पर लात-जूतों से की पिटाई; संघ ने हड़ताल कर विकास भवन में जड़ा ताला

संतकबीरनगर(कालिन्दी मिश्रा) संतकबीरनगर में पूर्व ब्लॉक प्रमुख की गिरफ्तारी के लिए अधिकारियों ने किया प्रदर्शन।उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर में एक पूर्व ब्लॉक प्रमुख की गुंडई का मामला सामने आया है। वह विकास भवन पहुंचा और सेक्रेटरी से प्रधानमंत्री आवास योजना समेत कुछ कागजों पर दस्तख्त करने को कहने लग गया। जब अधिकारी ने मना किया तो दबंग ने उसकी लात-जूतों और थप्पड़ों से पिटाई कर दी। इसके बाद ग्राम पंचायत अधिकारी संघ ने थाने में पहुंचकर मामला दर्ज करवाया। उन लोगों ने विकास भवन के सभी दफ्तरों में ताला मारकर हड़ताल पर दी। उनकी मांग है कि आरोपी को गिरफ्तार किया जाए। वैसे यह कोई पहला मौका नहीं जब आरोपी ने इस तरह की दबंगई की हो। पहले भी वह सेक्रेटरी को पीट चुका है।
दबंगों ने सेक्रेटरी को पीटा
मामला हैसर ब्लॉक का है। जहां सोमवार को पूर्व ब्लॉक प्रमुख प्रिंस अगम सिंह अपने साथियों के साथ विकास भवन पहुंचा। वहां उसने ग्राम पंचायत अधिकारी(सेक्रेटरी) चन्दन सिंह को प्रधानमंत्री आवास योजना समेत कुछ अन्य कागजों पर दस्तखत करने को कहा। जिस पर अधिकारी ने जवाब दिया कि बिना पढ़े वह साइन नहीं करेगा। इसके बाद आरोपी ने गाली-गलौच करना शुरू कर दिया। फिर उसने और उसके गुर्गों ने अधिकारी पर लात,जूतों और थप्पड़ों से हमला कर दिया। इश हमले में चंदन सिंह घायल हो गए।
अन्य अधिकारियों ने की हड़ताल
इस बात की जानकारी जब ग्राम पंचायत अधिकारी संगठन को हुई तो वह लोग भड़क गए। उन लोगों ने विकास भवन में काम ठप्प कर दिया। दफ्तरों में ताला लगाकर हड़ताल का एलान कर दिया। वह लोग धनघटा थाने पहुंचे और आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। उसकी गिरफ्तारी की मांग उठाई। उन्होंने चेतावनी दी कि जब तक कार्रवाई नहीं की जाएगी तब तक काम बंद रहेगा। क्योंकि ऐसे दबंगो की वजह से अधिकारी खुद को असुरक्षित महसूस करते है। पीड़ित ने बताया है कि पूर्व प्रमुख प्रिंस सिंह ने उसे जान से मारने की धमकी दी है।