Saturday, June 29, 2024
बस्ती मण्डल

बानपुर के मनीष मिश्रा पटना राजभवन में हुए सम्मानित

कुदरहा/बस्ती। बस्ती जिले के कुदरहा विकास क्षेत्र के बानपुर गांव निवासी वरिष्ठ समाजसेवी मनीष मिश्रा को पटना राजभवन में `सोल्जर ऑफ द सोसाइटी’ के सम्मान से सम्मानित किया गया है। मेजर जनरल राजपाल पुनिया द्वारा लिखित पुस्तक ‘ऑपरेशन खुखरी’ के विमोचन के अवसर पर बिहार के राज्यपाल महामहिम फगु चौहान तथा बंगाल के राज्यपाल महामहिम जगदीप धनकड़ के द्वारा भारतीय सेना की ओर से मनीष मिश्रा को यह सम्मान दिया गया है। बिहार की राजधानी पटना में मनीष मिश्रा को सम्मानित किए जाने पर बस्ती जिले में उनके समर्थकों ने खुशी जाहिर किया है।

बता दें यह सम्मान कोविड-19 महामारी के दौरान 2102 छात्रों को 2000 की नगद राशि से मदद पहुंचाने, जरूरतमंदों को हॉस्पिटल में बेड, ऑक्सीजन एवं ‘एक्मो थेरेपी’ की सुविधा उपलब्ध कराने में मदद के लिए दिया गया है। कोविड-19 के पहले चरण के दौरान भी मनीष मिश्रा ने नॉर्थ -ईस्ट, बिहार तथा बंगाल के लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचाने मे मदद की थी तथा छात्र केंद्रित क्षेत्र जैसे- मुखर्जी नगर, लक्ष्मी नगर आदि में राशन सामग्री वितरित करने का सराहनीय कार्य किया था। सेना द्वारा उनका सम्मानित किया जाना सेना के प्रति उनकी गहरी आस्था को भी इंगित करता है। छात्र जीवन के दौरान सेना के लिए 21 हजार यूनिट रक्त इकट्ठा करने के इनके प्रयासों की भी इस सम्मान के दौरान चर्चा हुई।

मनीष मिश्रा को सम्मानित किए जाने के दौरान सेना के पूर्वी कमान के चीफ ऑफ स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल केके रेपस्वाल, मध्य भारत एरिया के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल एस मोहन राज्यपाल के सचिव रॉबर्ट एल चोंग्थू तथा सिनेस्टार सुनील शेट्टी भी मौजूद थे।