Monday, July 1, 2024
बस्ती मण्डल

जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने गौर तथा वाल्टरगंज थाना दिवस में लिया भाग लिया

बस्ती। जिलाधिकारी श्रीमती सौम्या अग्रवाल तथा पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने वाल्टरगंज तथा गौर थाना दिवस में भाग लिया तथा लोगो की समस्याओं को सुना। भूमि संबंधी विवाद के मामलों में उन्होने कहा कि राजस्व एवं पुलिस की संयुक्त टीम 02.00 बजे के बाद मौके पर जाकर मौका-मोआइना करें तथा प्रकरण का निस्तारण करें।
जिलाधिकारी ने वहॉ उपस्थित लोगों को बताया कि प्रत्येक माह के दूसरे एवं चौथे शनिवार को थाना दिवस का आयोजन किया जायेंगा। इस मौके पर राजस्व तथा पुलिस विभाग के अधिकारी उपस्थित रहेंगे। भूमि संबंधी विवाद के मामलो मे दोनो विभाग के संयुक्त टीम थानाध्यक्ष द्वारा बनायी जायेंगी तथा मौके पर जाकर मामले का निस्तारण किया जायेगा। थानाध्यक्ष दुर्विजय सिंह ने बताया कि थाना दिवस में कुल 14 मामले आये जिसमें से 01 का मौके पर निस्तारण किया गया।
जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में कोरोना के मामले कम हुए है लेकिन हमें सतर्क रहने की आवश्यकता है। वर्तमान समय मे जिले में कोरोना संक्रमण का कोई मामला नही है लेकिन हमें सावधानी बरतते हुए नियमित रूप से मास्क का प्रयोग करना होगा। साथ ही नियमित रूप से हाथ धुलते रहना होगा। उन्होने कहा कि शासन के निर्देशानुसार बाहरी राज्य से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को आरटीपीसीआर जॉच कराना अनिवार्य है।
उन्होने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण एक मात्र उपाय है। इस लिए सभी लोग टीका अवश्य लगवाये। टीका लगवाने के लिए सभी सीएचसी/पीएचसी पर नियमित रूप से टीमें सक्रिय है। उन्होने बताया कि 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीका लगवाया जा रहा है।
पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि थाने पर आये हुए प्रत्येक शिकायतकर्ता की समस्याओ को गम्भीरता से सुना जाय तथा समय रहते हुए इसका निस्तारण भी किया जाय। आगे चलकर यही छोटी बाते बड़ी घटना का रूप ले लेती है, जो कानून व्यवस्था के लिए घातक होती है।
————–