Saturday, June 29, 2024
बस्ती मण्डल

दबंग पट्टीदारों से जानमाल के सुरक्षा की गुहार

बस्ती। नगर थाना क्षेत्र की नेउरी गाड़ा कुसरौत गांव की मुनक्का देवी पत्नी रामजीत ने मुख्यमंत्री को शिकायती पत्र भेजकर स्थानीय पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुये दबंग पट्टीदार और उसके सहयोगियों से जान माल के सुरक्षा की गुहार लगाया है। शिकायती पत्र में हलखा गया है कि गांव में आबादी नम्बर 323 पर मुनक्का देवी वर्षों से काबिज हैं।

दबंग पट्टीदार ने फर्जी आरोप लगाकर थाने में शिकायती प्रार्थना पत्र दिया। इस संदर्भ में शिवकुमार पुत्र रामजीत, रामजीत पुत्र मुनेसर, प्रेमसागर पुत्र रामजीत, तरूण कुमार पुत्र जवाहर लाल को थाने पर बुलाकर बैठा लिया। इसी बीच दबंग पट्टीदारों ने 323 नम्बर में पहले से छाया गया छप्पर उजाड़कर दीवाल चलवाया और टीन शेड रखवा दिया। गांव में केवल महिलायें बची थी। उन्होने आपत्ति किया तो पुलिस आई और उन्हे भी उठा ले गयी। घटना 07 जुलाई की है। शिकायती पत्र में लिखा गया है कि रविन्द्र सिंह पुत्र मनफेर, जय प्रकाश सिंह पुत्र श्रीपाल सिंह, योगेन्द्र पुत्र रामअदालत, अमित सिंह पुत्र इन्द्रसेन, अभिषेक सिंह उर्फ सद्दाम सिंह पुत्र पुनीत कुमार निवासी अगई भगाड़ ने इस कार्य को अंजाम देने में पट्टीदार स्मृति, किसमती देवी, लक्ष्मी आदि का भरपूर सहयोग किया।

इनके घर में पुरूष सउदी अरब रहते हैं। पैसों और गुण्डों की ताकत से ये आबादी नम्बर 323 पर कब्जा कर रहे हैं। आपत्ति करने पर सभी ने जातिसूचक गालियों का प्रयोग करते हुये जान से मारने की धमकी दी। आग्रह करने के बावजूद नगर थानाध्यक्ष मूकदर्शक बने रहे और आरोपियों को संरक्षण देते रहे। शिकायतकर्ता मुनक्का देवी का कहना है कि उनके परिजन डरे सहमे हैं, विपक्षी कभी कोई भी घटना कारित कर सकते हैं, इसलिये सुसंगत धाराओं में एफआईआर दर्ज कर कार्यवाही आवश्यक व न्यायसंगत है।