Tuesday, July 2, 2024
बस्ती मण्डल

पेट्रोलियम पदार्थों की मूल्यवृद्धि वापस लेने और खाद्य वस्तुओं एवं दवाओं के दाम बांधने की मांग को लेकर 30 जून को वामदलों का प्रदर्शन

बस्ती। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी, सीपीआई सहित बाम मोर्चा के 17 जून से 29 जून तक चलाये जा रहे राष्ट्र व्यापी “महंगाई विरोधी अभियान”/ सीपीआई व सीपीएम ने संयुक्त रूप से ग्राम सभाओं , मोहल्लों,कस्बों में पर्चा वितरण ,बैठक,गोष्ठी ,स्थानीय विरोध प्रदर्शन करने का निर्णय लिया था।
गत पखवारे भर चले अभियान में सौ गांव के सापेक्ष 88 ,10 मोहल्ले के सापेक्ष 09 तथा 06 कस्बे के सापेक्ष 06 कस्बो में पर्चा वितरण ,जंन संपर्क,गोष्ठी व स्थानीय स्तर पर विरोध प्रदर्शन किया गया।
पेट्रोल,डीज़ल खाद्य तेलों के दाम में भारी बढोत्तरी के विरोध में चल रहे 07 सूत्रीय अभियान का समापन 30 जून को जिलाअधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित कर सम्पन्न हॉगा। यह जानकारी माकपा नेता व बाम मोर्चा के अभियान के प्रभारी कामरेड के के तिवारी ने दिया है।
मांग पत्र में उपरोक्त के साथ ही सभी जरूरत मंदों को 10 किलो राशन दिए जाने गैर आयकरदाता परिवारों को 7500 रुपये प्रति माह दिए जाने, मनरेगा में कार्य दिवस व मजदूरी बढ़ाये जाने सहित सभी को मुफ्त व सुनिश्चित वैक्सिनेशन शामिल है।.