Saturday, May 18, 2024
बस्ती मण्डल

आकाशीय बिजली गिरने से जले उपकरण,कार्य प्रभावित

बनकटी/बस्ती। गुरुवार को झमाझम बारिश के बीच लालगंज थाने की छत के दक्षिण पश्चिमी पर आकाशीय बिजली आ गिरी। जिससे वायरलेस सेट(आरटी सेट) सहित थाने में लगे लाखों के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण छतिग्रस्त हो गए।
और कार्यालयी काम बाधित रहा। हालांकि सूचना पर दो घंटे में ही दूसरा आरटी सेट थाने पर लगाकर वायरलेस व्यवस्था को बहाल कर दिया गया।
लालगंज थाना कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार की दोपहर के समय हो रही बरसात में अचानक छत के ऊपर आकाशीय बिजली गिरने से थाने में अफरा तफरी मच गई । आवास व कार्यालय में लगे पंखे, सीसीटीवी कैमरे,आरटी सेट व सीसीटीएनएस कक्ष में लगे कम्प्यूटर, सीपीयू,प्रिंटर व कई अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जल गए।
लालगंज थाने के आरक्षी विजय कुमार यादव ने बताया कि दिन के करीब सवा बारह बजे छत पर गए हुए थे कि वापस उतरने के दौरान दो-चार सीढियां ही उतरे थे कि अचानक महज दस फिट की दूरी पर ही तेज आवाज के साथ उलाजा हुआ जिससे भयभीत होकर नीचे भाग आया तो देखा कि पंखे सहित थाने सभी उपकरण काम करना बंद कर दिए ।
थानाध्यक्ष रोहित कुमार उपाध्याय ने बताया कि आकाशीय बिजली गिरने से उपकरण खराबी की सूचना उच्चाधिकारियों को दे दी गई जिससे तत्काल आरटी सेट बदलवा दिया गया।