Wednesday, July 3, 2024
बस्ती मण्डल

ज्येष्ठ के तीसरे मंगलवार को भजन कीर्तन का आयोजन

बस्ती।ज्येष्ठ मास की तीसरे मंगलवार को सामाजिक कार्यकर्ता ओम प्रकाश अरोरा के संयोजन में उनके आवास पर भजन कीर्तन किया गया। जिसमें लोगो के कल्याण के लिये प्रार्थना की गयी तथा कोरोना प्रोटोकाल के साथ प्रसाद वितरण भी किया गया।

कम्पनी बाग स्थित ओम प्रकाश अरोरा के आवास पर बजरंग बली जी के गुणगान के साथ ही सुन्दरकाण्ड का पाठ और भजन कीर्तन किया गया। ओम प्रकाश अरोरा ने कहा कि ज्येष्ठ मास में पड़ने वाले मंगल को कलयुग के एकमात्र जागृत देव पवनसुत हनुमान की पूजा होती है। कोरोना संक्रमण के चलते कार्यक्रम को बहुत ही सूक्ष्म रूप से किया गया। कहा कि कोरोना संक्रमण काल में सभी को घरों में हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। मंगलवार के दिन सूर्योदय के समय बजरंग बली का गुणगान श्रेष्ठ माना जाता है। समाज को कोरोना से मुक्ति की कामना भी की गयी। इस महामारी के समय संकटमोचन की पूजा करने से भक्तों के सभी कष्ट दूर हो जायेंगे।
इस दौरान प्रमुख समाजसेवी कमलसेन, जयप्रकाश, राजू विश्वकर्मा, पवन मल्होत्रा, सुदर्शन, डिप्टी सरदार, सनम सरदार, शरद रावत, हजारीलाल, दयावंती, विमल अरोरा, शशि अरोरा, लक्ष्मी अरोरा, दीपिका आदि लोगों ने योगदान दिया।