Saturday, May 18, 2024
बस्ती मण्डल

स्वर्ण व्यवसायियों ने एसपी को सौंपा ज्ञापन, मांगी सुरक्षा

बस्ती । उत्तर प्रदेश सर्राफा एवं स्वर्ण व्यवसायी संघ ने गुरूवार को जिलाध्यक्ष कुन्दनवर्मा के नेतृत्व में संघ पदाधिकारियों के साथ पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर स्वर्ण व्यवसायियों की सुरक्षा और लूट मामलों की जांच, मुकदमा दर्ज कर माल बरामद कराने की मांग किया। जिलाध्यक्ष कुन्दनवर्मा ने बताया कि एसपी ने मामलों की जांच, मुकदमा पंजीकृत कराकर गत बढाने का प्रतिनिधि मण्डल को आश्वासन दिया।
पुलिस अधीक्षक को सौंपे ज्ञापन में कहा गया है कि कोरोना संकट के दौरान लॉक डाउन के बाद दूकाने खुली, सर्राफा व्यापारियों की आर्थिक रूप से कमर टूट चुकी है। इस बीच दो स्थानों से पुलिस वाला बताकर सर्राफा की दो दूकानों से लगभग साढे तीन लाख के जेवर लूट का मामला सामने आया है। इससे सर्राफा व्यापारियों में आक्रोश और भय व्याप्त है।
ज्ञापन में कहा गया है कि गत 7 जून 2021 को कोतवाली थाना के सोनू पार चौकी के निकट सो डेढ़ सौ मीटर के दायरे पर स्थित रितेश सोनी के दुकान पर दो अज्ञात व्यक्ति जो अपने आप को पुलिस वाला बता रहे थे उन्होने सामान देखने व तलाशी के नाम पर लगभग दो लाख का जेवर ले उड़े तथा दूसरी घटना में 9 जून को वाल्टरगंज के बगल सौ डेढ़ सौ मीटर के दायरे में भिटिया चौराहे पर स्थित नंदलाल सोनी के दुकान पर भी इसी प्रकार पुलिस वाला बन कर लगभग डेढ़ लाख रुपए का सामान ले गए। दोनों घटनाओं की सूचना क्रमशः थाना कोतवाली एवं वाल्टरगंज पुलिस को दिया गया है। अभी तक कोतवाली पुलिस ने मुकदमा तक पंजीकृत नहीं किया है।
उत्तर प्रदेश सर्राफा एंव स्वर्ण व्यवसायी संघ प्रतिनिधि मण्डल ने मांग किया है कि लुटेरों से माल बरामद कर सर्राफा व्यापारियोें की सुरक्षा सुनिश्चित किया जाय। ज्ञापन देने वालों में रामकृष्ण सोनी, विश्वनाथ सोनी, विश्वनाथ वर्मा, नन्दलाल सोनी, हरि प्रताप सोनी, प्रभात सोनी, प्रेमचन्द्र सोनी, रमेश अग्रहरि, दिवाकर प्रसाद सोनी, रितेश सोनी आदि शामिल रहे।