Thursday, July 4, 2024
बस्ती मण्डल

योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचाने के लिये भारत उदय ने तेज किया अभियान

संतकबीर नगर। भारत उदय के अध्यक्ष पंकज यादव की अध्यक्षता में रविवार को विकासखंड पाली संत कबीर नगर में भारत उदय द्वारा ‘आपकी योजना आपके द्वार’ नामक अभियान का शुरुआत किया गया ।
पंकज यादव ने कहा कि कोरोना महामारी ने बहुत दुःख दिये हैं किन्तु जिन्दगी कभी नहीं रूकती। यह समय हाथ पर हाथ धरे बैठने का नहीं बल्कि लोगों के जीवन में फिर से उमंग, उत्साह लाने के लिये उन्हें प्रेरित, जागरूक और समर्थ दिशा देने की जरूरत है। बताया कि ‘‘भारत उदय’’ (सामाजिक संगठन) द्वारा जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्रों तक पहुंचाने, उन्हें योजनाओं की समुचित जानकारी देकर मार्ग दर्शन करने की दिशा में लगातार सक्रिय है। हमारा मुख्य उद्देश्य है कि आप पहले स्वयं जानिये और जानने के बाद लोगों का मददगार बनिये। केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा कोरोना संकट काल में लोगों के जीवन में उल्लास और अवसर के लिये अनेक योजनायें लागू की हैं। उनका अध्ययन कर पात्रों को लाभ दिलाने की दिशा में पात्रों का चयन और उन तक सुविधाओं का लाभ पहुंचाने में सहभागी बनें। ’’भारत उदय’’ की अपनी सोच है कि यदि केन्द्र, राज्य सरकार के कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्रों तक सही ढंग से पहुंच जाय तो हालात बदलते देर न लगेंगे। इसी सोच को विस्तार देने के उद्देश्य से ’’भारत उदय’’ ने ‘ जन कल्याणकारी योजनाओं को मुख्य धारा से जोड़ने हेतु ‘‘आपकी योजना आपके द्वार‘‘ नामक अभियान आरम्भ किया है।
बैठक में सुभाष यदुवंश, शिव नाथ पाण्डेय, दीपा जायसवाल, अमन जयसवाल, धर्मेंद्र कुमार, रूदल यादव, जानकी देवी जानकी देवी प्रमिला देवी आदि शामिल रहे।