Tuesday, June 4, 2024
बस्ती मण्डल

विधायक दयाराम ने गांवों में किया मास्क, सेनेटाइजर का वितरण, दिया मोदी, योगी का संदेश

बस्ती। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार के 7 वर्ष पूर्ण होने के पर रविवार को सदर दयाराम चौधरी ने विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत ढोरिका एवं साऊंघाट विकास खंड के बड़ेरिया खुर्द , हड़िया चौराहा आदि क्षेत्रों में सेवा कार्य करते ग्राम पंचायत में सफाई कर पूरे गांव को सेनेटाइज कराया गया। इसके साथ ही विधायक दयाराम चौधरी ने लोगों में मास्क सेनेटाइजर आदि का वितरण कर वैकसीन लगवाने के लिये जागरूक किया।
घर-घर जाकर लोगों को कोरोना से बचाव की जानकारी देते हुये सदर विधायक दयाराम चौधरी ने कहा कि समूचा विश्व कोरोना महामारी का सामना कर रहा है। भारत में भी इसका डटकर मुकाबला किया जा रहा है। कहा कि लोग स्वयं जागरूक रहे, कोरोना से बचाव हेतु वैक्सीन अवश्य लगवा लें, यह सरकारी अस्पतालों, सामुदायिक, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर निःशुल्क उपलब्ध है। विधायक दयाराम ने बताया कि केन्द्र की सरकार ने कोरोना के कारण अनाथ हुये बच्चों के पूरा खर्च उठाने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं मण्डल स्तर पर कोरोना से बचाव तैयारियों की समीक्षा कर रहे हैं। गरीबों के लिये निःशुल्क अनाज की व्यवस्था की गई है। कहा कि एकजुटता का ही परिणाम है कि जानलेवा कोरोना की दूसरी लहर पर नियंत्रण प्राप्त कर लिया गया है। यदि तीसरी लहर आयी भी तो बचाव की पूरी तैयारियां कर ली गई है। उन्होने मास्क लगाये रखने, सेनेटाइजर के प्रयोग और हाथों को स्वच्छ रखने की ग्रामीणों को विस्तार से जानकारी दिया।
मास्क, सेनेटाइजर वितरण में मुख्य रूप से विधायक प्रतिनिधि राजकुमार शुक्ला, अजय कुमार श्रीवास्तव,प्रधान कृष्ण देव निसाद, राजन पांडेय,ओम जी पाण्डेय,रोनित रौनिहार, मोती लाल, प्रधान इंद्रजीत विश्वकर्मा, श्याम भवन चौधरी, रवि शंकर शुक्ल,जितेंद्र अरोड़ा,राजन पाण्डेय,दिलीप गुप्ता, प्रधान रितेश यादव,राम बहादुर वर्मा आदि ने योगदान दिया।