Saturday, May 4, 2024
बस्ती मण्डल

विधायक संजय ने किया मांगलिक कार्य हेतु आवश्यक दूकानों को खोलने की मांग

बस्ती में इलेक्ट्रानिक शवदाह गृह के लिये मुख्यमंत्री को भेजा पत्र

बस्ती रूधौली विधायक संजय प्रताप जायसवाल ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर आग्रह किया है कि मांगलिक कार्यक्रमों शादी विवाह आदि कार्यक्रमों मंें प्रयोग होने वाले सामानों की आपूर्ति हेतु शासन के गाइड लाइन के अनुसार दूकानों को खुलवाया जाय जिससे लोगों को आवश्यक सामान प्राप्त हो सके।
भेजे पत्र में भाजपा विधायक संजय ने कहा है कि कोरोना महामारी पर नियंत्रण हेतु जनपद में लॉक डाउन लगाया गया है। इसमें आवश्यक बस्तुआंे दवा, सब्जी, दूध, फल एवं दैनिक उपयोग के दुकानों को गाइड लाइन के अनुरूप खोलने की अनुमति दी गई है। शादी समारोहों पर कोई पाबन्दी न होने के कारण कपड़ा, ज्वैलरी, ऋंृगार प्रसाधन, वर्तन आदि की दूकानों के बंद होने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसी स्थिति में शासन के गाइड लाइन के अनुरूप यदि कपड़ा, ज्वैलरी, ऋंृगार प्रसाधन, वर्तन आदि की दूकानों को निश्चित समय सीमा में खोलने की अनुमति दिया जाय तो लोगों को राहत होगी।
इसी कड़ी में विधायक संजय प्रताप ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर आग्रह किया है कि बस्ती जनपद में इलेक्ट्रिक शवदाह गृह स्थापित कराया जाय जिससे लोगों को अंतिम संस्कार करने में सुविधा हो। इससे जहां जल, वायु प्रदूषण पर अंकुश लगेगा वहीं लकड़ियों की बढ़ती कीमतों से सुविधा होगी।