Wednesday, June 26, 2024
बस्ती मण्डल

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा संयुक्तरुप से थाना बखिरा के नन्दौर में पैदल गश्त कर लोगों को कोविड-19 के प्रति लोगों को किया गया जागरुक

संतकबीरनगर।(कालिन्दी मिश्रा) बढ़ते कोविड-19 संक्रमण के दृष्टिगत जिलाधिकारी दिव्या मित्तल व पुलिस अधीक्षक डॉ कौस्तुभ द्वारा संयुक्तरुप से शासन के निर्देश के क्रम में थाना बखिरा क्षेत्रान्तर्गत नन्दौर में पैदल गश्त कर आमजनमानस को कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करने हेतु प्रेरित किया गया जिससे नोवेल कोरोना वायरस को हराया जा सके । कोविड – 19 से बचाव हेतु मास्क, सैनिटाइजर, सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने की अपील की गई । भ्रमण के दौरान बिना मास्क के घूमने वाले व्यक्तियों का चालान भी कराया गया ।
भ्रमण के दौरान पुलिस बल के साथ पैदल गस्त के समय एनाउंसमेण्ट कर लोगों को कोरोनावायरस से सुरक्षा एवं बचाव हेतु मास्क, ग्लब्स / सैनेटाइजर का प्रयोग करने व सामाजिक दूरी का पालन करने हेतु जागरूक किया गया
भ्रमण के दौरान आमजनमानस से अपीलः-
1-जनपदीय पुलिस कोरोना महामारी से लड़ने के लिए आप के साथ कधां से कधां मिलाकर खड़ी है।
2-कोरोना संक्रमण से बचने के तीन मंत्र (S.M.S) सोशल डिस्टेंसिग, मास्क, सैनेटाइजर।
3-अनावश्यक घरो से बाहर न निकले, केवल अपरिहार्य कारणों से ही बाहर मास्क लगाकर निकलें।
4- गली-मोलल्लो में अनावश्यक रूप से इकठ्ठा न हो, सोशल डिस्टेसिंगका पालन करें ,कही पर भीड़ ना लगायें ।
5- व्यापारी/दुकानदार स्वयं भी नियमों का पालन करें व अपने ग्राहको से भी कोविड नियमों का पालन करायें, बिना मास्क के किसी भी ग्राहक को सामान ना दें ।
6- पुलिस-प्रशासन सतर्क दृष्टि रखे हुए हैं, उल्लघंन करने पर विधिक कार्यवाही अमल मे लायी जायेगी ।
7- किसी भी प्रकार की अफवाह न फैलाएं, पुलिस को सूचित करें, कानून हाथ में न लें।
*मास्क पहनने के फायदेः* – सुरक्षित मास्क पहनकर वायरस के सांस के माध्यम से शरीर में प्रवेश की संभावनाएं कम होती हैं। जिससे इसका प्रसार रुक सकता है। सभी लोग मास्क पहने तो कोरोना को हराने में आसानी होगी। मास्क पहनने से पहले उसे साफ अवश्य करें । अपना हाथ भी अच्छे से धोएं। बिना साफ किए एक बार उपयोग कर चुके मास्क का इस्तेमाल नहीं करें । घर से बाहर निकलने पर मास्क पहनें क्यों की संक्रमित व्यक्ति के संपर्क मे आने से मास्क पहनने से बचाव में मदद मिलेगी। अतः सभी जनपद वासी से अपील की जाती है की बिना मास्क के घर के बाहर न निकले,गली मोहल्लों मे भीड़ न लगाये ।