Sunday, May 19, 2024
बस्ती मण्डल

मरीजों को बेड और आक्सीजन न उपलब्ध कराने की एवं तीमारदारों के साथ बदसलूकी को लेकर अनूप खरे ने की शिकायत

बस्तीः सांसद व मुख्यमंत्री के निर्देशों को दरकिनार कर ओपेक चिकित्सालय कैली में मरीजों की भर्ती न लिये जाने की शिकायत पर आज भाजपा नेता अनूप खरे मौके पर पहुंचे। उन्होने जिम्मेदार चिकित्सकों से बातचीत कर कुछ मरीजों को भर्ती कराया। श्री खरे ने इस संदर्भ में चिकित्सा शिक्षा मंत्री को एक पत्र भेजा जिसमें मरीजों को भर्ती न किए जाने, तीमारदारों के साथ दुर्व्यवहार न किये जाने की मांग की है।

साथ ही पत्र के माध्यम से मरीजों को बेड और आक्सीजन न उपलब्ध कराने की शिकायत की गयी है। पत्र की प्रतिलिपि मुख्यमंत्री को भेजी गयी है। भाजपा नेता ने कहा कि पूर्व में सांसद ने अस्पताल का भ्रमण कर व्यवस्थायें दुरूस्त करने, तीमारदारों संग उचित व्यवहार करने, मरीजों का वापस न किये जाने, कांउसिंलिग सेण्टर खोलने तथा आक्सीजन सपोर्ट वाले 200 और बेड की व्यवस्था करने का निर्देश करने दिया था। लेकिन इस दिशा में अस्पातल प्रबंधन ने कोई ठोस कदम नही उठाया।

मरीजों की भर्ती न लेने, तीमरदारों को अपमानित करने तथा आक्सीजन की उपलब्धता से जुड़ी समस्यायें यथावत हैं। अनूप खरे ने कहा तमाम शिकायती पत्रों को शासन ने सज्ञान लिया है, शीघ्र ही व्यवस्था में परिवर्तन दिखाई देगा। अस्पताल सूत्रों की माने तो कैली अस्पताल में पहले 350 बेड कोविड मरीजों के लिये थे, लेकिन आक्सीजन की खपत को देखते हुये इसे घटाकर 131 कर दिया गया है। इसमें 90 बेड पाइप लाइन से आक्सीजन सपोर्ट वाले हैं और 41 पर सिलेंडर से सेवायें दी जा रही हैं। यह भी बताया गया कि 6 मरीज प्रतीक्षा सूची में हैं।