Tuesday, July 2, 2024
बस्ती मण्डल

पंचायत चुनाव : कही भाजपा के लिए भारी न पड़ जाए भितरघात-आर सी वर्मा

कुदरहा/बस्ती।पंचायत चुनाव अपने अंतिम पड़ाव पर है और प्रत्याशियों द्वारा वोटरों को लुभाने के लिए हर हथकंडा अपनाया जा रहा है ।इस बार के चुनाव में राजनीतिक दल खुलकर सक्रिय थे। बागी प्रत्याशियों पर भाजपा ने कार्रवाई की लेकिन इनके बीच भितरघात नहीं रुक सका। वार्ड संख्या 33 कुदरहा द्वितीय से भाजपा के समर्थित प्रत्याशी राम चन्द्र वर्मा चुनाव प्रचार के अंतिम दिन तक हर तरफ से भितरघात का शिकार होते नजर आए। विपक्षी दलों ने तो उन्हें घेरा ही, भाजपा की एक लॉबी ने भी उनकी घेराबंदी की।

उन्हें जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए सशक्त दावेदार माना जा रहा है। लेकिन वह अपने वार्ड में विपक्षियों से ज्यादा अपनों से घिरे नजर आ रहे है।
पहले से ही चुनाव प्रचार कर रहे और क्षेत्र में अच्छी पकड़ बना चुके भाजपा नेता इं केडी चौधरी को बीजेपी टिकट न देकर पूंजीपति को दे दिया जबकि केडी चौधरी बीजेपी के सक्रिय सदस्य है और जिला उपाध्यक्ष भी थे और कार्यकर्ताओं में एक अच्छी पैठ भी है। जब केडी चौधरी को पार्टी ने टिकट नही दिया तो उन्होंने निर्दलीय ही पर्चा दाखिला कर दिया फिर यही से स्थानीय बीजेपी नेताओं में रोष शुरू हुआ और गोलबंदी चालू हो गयी ।पार्टी आलाकमान ने केडी चौधरी को छः साल के लिए पार्टी से निष्काषित भी कर दिया । कुछ स्थानीय बीजेपी नेताओं की माने तो पूंजीपति को टिकट मिलने ने यहां का चुनावी समीकरण बिगड़ सकता है और पार्टी को मुँह की खानी पड़ सकती है अगर टिकट केडी चौधरी को मिलता तो बीजेपी इस सीट पर संभवतः विजय प्राप्त करती। रही-सही कसर स्थानीय भाजपा नेताओं ने पूरी कर दी। विधानसभा की भावी राजनीति के चलते खुलकर तो कोई सामने नहीं आया लेकिन, भितरघात नहीं रोका जा सका।कार्यकर्ताओ ने बताया कि अब बीजेपी कार्यकर्ताओं की पार्टी न रहकर कुछ पूंजीपतियों की गुलाम बन गयी है ।