Wednesday, July 3, 2024
बस्ती मण्डल

बस्ती को डायरेक्ट ऑक्सीजन की सप्लाई मिलेगी-अनूप खरे

बस्ती। जनपद में कोरोना वायरस के संक्रमण से हो रही ताबड़तोड़ मौतों और संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच भाजपा नेता अनूप खरे अस्पतालों में आक्सीजन और बेड की उपलब्धता के लिये लगातार सक्रिय हैं। उन्होने स्थानीय प्रशासन, सांसद, मुख्यमंत्री और प्रमुख सचिव तक को वास्तविक स्थिति से अवगत कराते हुये कोरोना मरीजों की जान बचाने के लिये ठोस कदम उठाने की मांग की। उनकी सक्रियता का असर भी दिख रहा है। सांसद हरीश द्विवेदी से हुई वार्ता के अनुसार भाजपा नेता अनूप खरे ने बताया कि प्रमुख सचिव ने जनपद में आक्सीजन की कमी का सज्ञान लेते हुये भरोसा दिलाया है कि जनपद को आक्सीजन की डायरेक्ट सप्लाई दी जायेगी, जिले को किसी अन्य जिले या प्रदेश पर निर्भर नही रहना पड़ेगा।

भाजपा नेता ने इस पूरे प्रकरण में सांसद व जिलाधिकारी को पत्र लिखकर कैली हॉस्पिटल में 100 अतिरिक्त बेड की व्यवस्था किये जाने, कोविड -19 के नाम पर मात्र एक निजी चिकित्सालय संचालित है उसके अतिरिक्त चार अन्य निजी चिकित्सालयों में भी कोविड मरीजों की भर्ती किये जाने, सभी निजी नर्सिंग होम की ओपीडी को तुरंत चलाने की व्यवस्था किये जाने, कैली अस्पताल में एक डॉक्टर, दो अटेंडेंट वाले कोविड हेल्प सेंटर कम से कम 2 माह के लिए स्थापित किये जाने, निजी चिकित्सालयों में भी ऑक्सीजन सिलेंडर, दवाओं की व्यवस्था सुनिश्चित किये जाने तथा वहां भी एक नोडल अफसर नियुक्त कर अस्पतालों में मरीजों को दोहन से बचाने की मांग किया है।

भाजपा नेता ने स्वास्थ्य महकमे में अटेन्डेन्ट न होने पर कोविड हेल्प सेंटर में 2 अटेंनडेन्ट का खर्च खुद भुगतान करने की इच्छा जताई है। भाजपा नेता अनूप खरे ने कहा एक डॉक्टर, दो अटेंडेंट वाले कोविड हेल्प सेंटर में मरीजों के हर प्रकार के भ्रम दूर होगा और जरूरत पड़ने पर वे अस्पताल की सेवायें ले पायेंगे। उन्होने कहा जाने अंजाने अनेक कोविड पाजिटिव हमारे आपके बीच घूम रहे हैं और लोगों को संक्रमित कर रहे हैं, हर तीसरा आदमी ज्वर, जुकाम और से पीड़ित है लेकिन सभी की जांच नही हो पा रही है। कम से कम हेल्प सेंटर से उसे अपनी वास्तविक स्थिति का पता चलेगा और वह इच्छानुसार अस्पताल में भीर्ती होकर अथवा आइसोलेट होकर स्वास्थ्य लाभ ले सकेगा। अनूप खरे को भरोसा है कि प्रशासन और सांसद मिलकर समस्याओं का हल जरूर निकालेंगे।