Tuesday, July 2, 2024
बस्ती मण्डल

कोविड प्रोटोकॉल के पालन के साथ हो रहा है पर्चो की बिक्री

बस्ती/कुदरहा। कुदरहा ब्लाक परिसर में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव सकुशल सम्पन्न कराने के लिए प्रत्याशियों द्वारा पर्चा खरीद और नोड्यूज के लिए नही हो रहा कोरोना गाईड़ लाइन का पालन, कोरोना संक्रमण रोकने के लिए शासन ने गाइडलाइन तो बना दी लेकिन प्रशासन अनुपालन कराने में कोई रुचि नही दिखा रहा है। ऐसे में कागजी घोड़े दौड़ाकर संक्रमण की रोकथाम मुश्किल है।

गुरुवार को कुदरहा ब्लाक परिसर में पंचायत चुनाव के लिए प्रत्याशियों द्वारा अपने अपने पद के लिए पर्चा ख़रीदने और नोड्यूज के लिए आपाधापी का माहौल दिखा । इस दौरान कोरोना गाईड़ लाइन की जमकर धज्जियाँ उड़ाई गयी । लोग बिना मास्क और सामाजिक दूरी के ही नोड्यूज और पर्चा पूर्ण करने में लगे रहें ।इस दौरान कोई पुलिसकर्मी भी नही रहा । इस तरह ग्रामीण इलाकों में गाइडलाइन के अनुपालन का कोई असर दिखाई नहीं दे रहा है। लोग मास्क नहीं लगा रहे हैं, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नही हो रहा हैं ।
कोविड को देखते हुए जिले भर के थाना और चौकी प्रभारियों को मास्क न पहनने वालों और ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। अनाधिकृत रूप से वाहन चालकों पर भी जुर्माना काटने के आदेश दिए गए हैं । संक्रमण पर नियंत्रण के लिए कोविड गाइडलाइन का पालन न करने से स्थित भयावह हो सकती हैं।