Saturday, May 18, 2024
बस्ती मण्डल

टीन शेड जिसमे आपराधिक गतिविधियां संचालित होती हैं

बस्ती। कोतवाली थाना क्षेत्र के हरदिया बुजुर्ग गांव के शिव कुमार पाण्डेय ने पुलिस अधीक्षक बस्ती सहित शासन को भेजे गये पत्र में अपने पट्टीदार श्याम पाण्डेय, राम पाण्डेय एवं इनकी मां श्रीमती इन्दू पाण्डेय अवैध गतिविधियों में लिप्त हैं। गांव के पुराने काली मंदिर परिसर में वे टीन शेड डालकर रह रहे हैं।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि आये दिन वे उनको और परिवार के लोगों को डराते धमकाते हैं, पूरे परिवार को बम से उड़ा देने की धमकी देते हैं। उनका कहना है कि वे सुतली बम बनाते हैं और बिहार सहित कई राज्यों में अवैध असलहों की सप्लाई करते हैं शिकायती पत्र में शिवकुमार पाण्डेय ने कहा श्याम पाण्डेय, राम पाण्डेय एवं श्रीमती इन्दू पाण्डेय आपराधिक गतिविधियों में लिप्त हैं इसलिये परिवार के लोग दहशतजदा हैं। वे कभी भी किसी भी घटना को अंजाम दे सकते हैं।

शिकायतकर्ता का कहना है कि आरोपियों की गांव में जमीन नही है और न मकान। मन्दिर परिसर में वे अस्थायी आवास बनाकर रहते हैं जिसमे आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को आये दिन आश्रय मिलता रहता है। गांव के लोग भी चाहते हैं कि आपराधिक प्रवृत्ति के लोग या तो गांव छोड़कर चले जायें अथवा अपने रहन सहन का तरीका बदल लें। शिवकुमार पाण्डेय ने पूरे मामले की जांच करवाकर यथासंभव उचित व सख्त कार्यवाही की मांग किया है जिससे गांव का वातावरण खराब न हो और अनहोनी न होने पाये।