Sunday, May 19, 2024
हेल्थ

कोरोना वैक्सीन लगवा चुके 4 भाग्यशाली लकी ड्रा में चयनित

– विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर आज डीएम देंगी पुरस्कार

संतकबीरनगर।(कालिन्दी मिश्रा) कोरोना की दो डोज लगवा चुके 4 भाग्यशाली विजेताओं का चयन लकी ड्रा के माध्यम से किया गया। इन चार चयनित विजेताओं को जिलाधिकारी के हाथों विश्व स्वास्थ्य दिवस ( 7 अप्रैल ) के अवसर पर सुबह 11 बजे डीएम कार्यालय के सभागार में पुरस्कृत किया जाएगा। इन लोगों को दो हजार रुपए के गिफ्ट हैम्पर दिए जाएंगे।

सीएमओ कार्यालय के सभागार में जिलाधिकारी के प्रतिनिधि अपर उप जिलाधिकारी नवीन कुमार श्रीवास्तव, तहसीलदार कलेक्ट्रेट वन्दना पाण्डेय व शिशिर कुमार राय तथा एसीएमओ आरसीच डॉ मोहन झा, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ एस रहमान की मौजूदगी में पूरे जनपद में दो डोज की वैक्सीन लगवा चुके लोगों के 8996 लोगों के टीकाकरण कार्ड का आधा हिस्सा एक बड़े कार्टून में डाला गया। इस दौरान खलीलाबाद ब्लाक के जंगल कला गांव की 10 वर्षीया अंकिता पुत्री हीरा को उसमें से चार पर्ची निकालने को कहा गया। उसने बारी बारी से चार पर्चियां निकाली। इन पर्चियों पर प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने अपने हस्ताक्षर किए तथा इनाम की घोषणा की गई। इस दौरान एओ डॉ आनन्द राय, जिला मलेरिया अधिकारी अंगद सिंह, सहायक मलेरिया अधिकारी सुनील चौधरी, मनीष मिश्रा के साथ ही अन्य लोग भी मौजूद रहे।

*इस प्रकार की थीं पर्चियां*

टीकाकरण के दौरान लाभार्थी का पंजीकरण के लिए उसका प्रमाण पत्र लिया जाता है। पहली डोज के बाद दूसरी डोज के लिए दिन और तारीख का उल्लेख कर एक पर्ची दी जाती है। वहीं दूसरे टीकाकरण के बाद लाभार्थी को प्रमाण पत्र दिया जाता है। इस प्रमाण पत्र का काउंटर पार्ट स्वास्थ्य विभाग अपने पास जमा कर लेता है। इन्हीं को लकी ड्रा में शामिल किया जाता है।

*ये रहे पुरस्कार के विजेता*

श्री प्रकाश यादव – थाना दुधारा

निर्मला – आशा कार्यकर्ता बकौली कला

कंचनलता- आंगनबाड़ी सहायिका , गुनाखोर

रमाकान्त – पुलिस लाइन्स, खलीलाबाद

*पुरस्कार पाने के लिए यह प्रपत्र है आवश्यक*

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ एस रहमान ने बताया कि पुरस्कार पाने वालों को अपने टीकाकरण के कार्ड के साथ ही अपना एक पहचान पत्र भी साथ लाना होगा। दोनों का मिलान होने के बाद ही पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।