Tuesday, April 16, 2024
बस्ती मण्डल

कोविड-19 के संक्रमण से जिले के लोगों को सुरक्षित बचाना सबसे पहली प्राथमिकता होगी- दिव्या मित्तल

संतकबीरनगर।(जितेन्द्र पाठक)| जिलाधिकारी श्रीमती दिव्या मित्तल ने कहा है कि कोविड-19 के संक्रमण से जिले के लोगों को सुरक्षित बचाना उनकी सबसे पहली प्राथमिकता होगी। इसके साथ ही लोगों को न्याय दिलाना तथा विकास कार्यक्रमों को तेजी से आगे बढ़ाने का कार्य किया जायेगा। वे कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों को सम्बोधित कर रही थीं। रविवार की देर शाम कोषागार में कार्यभार ग्रहण करने के बाद सोमवार को अधिकारियों की पहली परिचयात्मक बैठक को सम्बोधित करते हुये उन्होंने कहा कि अधिकारी का हर स्तर पर सहयोग किया जायेगा। अधिकारी खुलकर अपनी समस्या उनके सामने रखें, उसका पूरी तरह निदान किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव के लिये मास्क लगाना तथा दो गज की दूरी बनाये रखना अनिवार्य है। हमें लोगों को इसके प्रति जागरूक करना होगा। मास्क लगाकर तथा दो गज की दूरी बनाये रखकर हम अपने परिवार तथा समाज को अधिक से अधिक सुरक्षित रख पायेंगे। उन्होंने कहा कि जिले के नागरिकों को कोविड-19 से बचाव के लिये एवं इलाज के लिये बेहतर सुविधा उपलब्ध कराना हमारी जिम्मेदारी है, इसमें किसी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी।
जिलाधिकारी नें सभी अधिकारियों का परिचय प्राप्त किया। उन्होंने निर्देश दिया कि शासन के निर्देशानुसार सभी अधिकारी समय से अपने कार्यालय में बैठें तथा लोगों की समस्याओं को सुने एवं उनका निराकरण करें। बिना उनसे अनुमति लिये कोई भी अधिकारी मुख्यालय नहीं छोड़ेगा। 15 सितम्बर से तहसील दिवस शुरू हो रहा है, सभी अधिकारी इसमें उपस्थित रहें। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ब्रजेश सिंह, अपर जिलाधिकारी संजय कुमार पाण्डेय, डी.एफ.ओ डा. टी.रंगाराजू, सी.डी.ओ. अतुल मिश्रा, सभी उप जिलाधिकारीगण, तहसीलदारगण, विकास विभाग के जिलास्तरीय अधिकारी गण उपस्थित रहे।
जिलाधिकारी नें पत्रकारों से वार्ता के दौरान के बताया कि वे 2013 बैच की आई.ए.एस. अधिकारी हैं। उन्होनें दिल्ली आई.आई.टी. से इन्जीनियरिंग किया है तथा एम.बी.ए. भी किया है। लंदन में नौकरी करने के बाद 2013 में आई.ए.एस. बनीं। उन्होंने सीतापुर में ट्रेनिंग ली। मेरठ में ज्वाइन्ट मजिस्ट्रेट रहीं। गोंडा में सी.डी.ओ. रहीं। संत कबीर नगर आने से पहले वे बरेली विकास प्रधिकरण में उपाध्यक्ष थीं। उन्होंने महान संत कबीर के महापरिनिर्वाण स्थली संत कबीर नगर में अपनी तैनाती को परम सौभाग्य बताया तथा उन्होंने आश्वस्त किया कि वे कबीर चौरा के विकास के लिये भरपूर प्रयास करेंगी।
उन्होंने प्रेस प्रतिनिधियों का स्वागत किया। उन्होने कहा कि जिले में नये-नये तरीके से कार्य करने के लिये वे प्रयत्न करेंगी। वर्तमान समय में कोविड-19 से लोगों को बचाना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। प्रवासी कामगारों तथा स्थानीय लोगों को रोजगार उपलब्ध कराकर उनके जीवन को सुखी बनाया जायेगा। विभिन्न विवादों में लोगों को न्याय दिलाने के लिये वे सतत प्रयत्नशील रहेंगी। इसमें सभी प्रेस प्रतिनिधियों के सहयोग की आवश्यकता है। उन्होंने प्रेस प्रतिनिधियों से अपील किया कि वे नियमित रूप से मास्क लगायें तथा दो गज की दूरी बनाये रखें तथा अपने समाचार पत्र एवं संचार माध्यमों से लोगों को जागरूक करें।
उन्होंने बताया कि उन्होंने रविवार की शाम को ही कोविड-19 आपदा नियंत्रण केन्द्र एवं कण्ट्रोल रूम की व्यवस्था देखा है। आज सुबह भी उन्होंने जिला अस्पताल स्थित एल-2 कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया है। प्रशासन द्वारा किये जा रहे कार्यों की जानकारी नियमित रूप से प्रेस प्रतिनिधियों को मिलती रहे इसके लिये वे प्रयास करती रहेंगी।