Tuesday, July 2, 2024
बस्ती मण्डल

पंचायती राज व्यवस्था पूरी तरह भ्रष्टाचार में लिप्त है और गांव के विकास की बजाय स्मार्ट शहरों के सपने दिखाये जा रहे हैं-प्रेम शंकर द्विवेदी

बस्ती। पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न राजीव गांधी ने पंचायती राज का जो सपना देखा था उसे केवल कांग्रेस पार्टी ही पूरा सकती है। यह बातें पीसीसी सदस्य प्रेमशंकर द्विवेदी ने कही। उन्होने कहा स्व. गांधी ने गांव की सरकार को शक्तियां देनी चाही थी और गांव के विकास का जो खाका तैयार किया था वह आज भी धरातल पर नही उतर पाया।

पंचायती राज व्यवस्था पूरी तरह भ्रष्टाचार में लिप्त है और गांव के विकास की बजाय स्मार्ट शहरों के सपने दिखाये जा रहे हैं। न गांव का विकास हुआ और न ही शहर स्मार्ट बन पाये। कांग्रेस नेता ने मीडिया को जारी बयान में कहा कि आगामी पंचायत चुनाव में कांग्रेस मजबूत होगी और राजीव गांधी के सपनों को पूरा करते हुये गावों का विकास किया जायेगा।

कांग्रेस नेता ने कहा 22 मार्च को पंचायत चुनाव को लेकर बस्ती में आयोजित हो रही पूर्वी और अवध जोन की बैठक में रणनीति तैयार होगी, जिसके आधार पर पार्टी के लोग गांवों में जायेंगे और आम जन को विचारों से जोड़ने का काम करेंगे। प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के मार्गदर्शन में यह बैठक निर्णायक होगी। उन्होने कहा प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की तस्वीर बदलने का रोडमैप तैयार कर लिया है। पंचायत चुनाव के मद्देनजर बसती में हो रही बैठक मील का पत्थर बनेगी।