Saturday, June 22, 2024
बस्ती मण्डल

लेखपाल नहीं दे रहे हैं चार्ज, ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

बस्ती । बस्ती सदर तहसील क्षेत्र के गनेशपुर के नागरिकों ने भारतीय किसान यूनियन के ब्लाक अध्यक्ष त्रिवेनी चौधरी के नेतृत्व में सोमवार को जिलाधिकारी के प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन देकर ग्राम के राजस्व लेखपाल अनिल कुमार श्रीवास्तव जिनका स्थानान्तरण हो चुका है उनका चार्ज दिलाये जाने की मांग किया। ग्रामीणों ने पूर्व जिलाधिकारी को भी ज्ञापन दिया था किन्तु उस पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है।

भाकियू नेता त्रिवेनी चौधरी ने ज्ञापन देते हुये बताया कि राजस्व लेखपाल अनिल कुमार श्रीवास्तव का गनेशपुर से कैली के लिये स्थानान्तरण हुआ है किन्तु उनके द्वारा चार्ज न दिये जाने के कारण लोगों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।
ज्ञापन में कहा गया है कि लेखपाल अनिल कुमार श्रीवास्तव के विरूद्ध विभागीय कार्यवाही एवं जांच विचाराधीन है, प्रभारी प्रमुख सचिव ने अनुशासनहीनता एवं सरकारी कार्यो में लापरवाही बरतने के कारण उन्हें निलम्बित भी किया गया था किन्तु उसे पुनः बहाल कर दिया गया। आरोप लगाया कि लेखपाल द्वारा वरासत खारिज दाखिल के लिये 20 हजार से 50 हजार रूपये तक की मांग किया जाता है। उनके व्यवहार से नागरिकों में रोष है। 1 फरवरी 2021 को उनका स्थानान्तरण कर दिया गया किन्तु वे लेखपाल जितेन्द्र कुमार सिंह को चार्ज नहीं दे रहे हैं।
भाकियू नेता त्रिवेनी चौधरी ने बताया कि यदि लेखपाल अनिल कुमार श्रीवास्तव का स्थानान्तरण सुनिश्चित कर कार्रवाई न की गई तो ग्रामीण आन्दोलन करने को बाध्य होंगे।
ज्ञापन देने वालों में मुुख्य रूप से मेवा लाल किसान, महेश यादव, शिवनाथ, रामू, गूदर किसान, सूर्यलाल, रामधीरज, रामचन्दर, राधेश्याम, गोपाल, आलोक चौरसिया, जगदीश चौधरी, उमेश गुप्ता, धनुषधारी गुप्ता, रफीक खान, मस्तराम यादव, आलोक कुमार, काशीराम शर्मा, दुर्गेश चौबे, राम महीपत चौधरी, वृजेश, हरिश्चन्द्र, राम कुमार, के साथ ही बड़ी संख्या में क्षेत्रीय नागरिक शामिल रहे।