Monday, July 1, 2024
बस्ती मण्डल

नरेन्द्र मोदी स्टेडियम का नाम सरदार पटेल स्टेडियम करने की मांग, राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

बस्ती । भारतीय कुर्मी महासभा प्रदेश नेतृत्व के आवाहन पर बुधवार को महासभा जिलाध्यक्ष डा. वी.के. वर्मा के नेतृत्व में पदाधिकारियों के प्रतिनिधि मण्डल ने जिलाधिकारी के प्रशासनिक अधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा। मांग किया कि अहमदाबाद गुजरात राज्य के मोटेरा क्षेत्र में स्थित लौह पुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल के नाम पर जो स्टेडियम 1994-95 में बनना शुरू हुआ उसका नाम बदलकर ‘नरेन्द्र मोदी स्टेडियम’ रख दिया गया। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। इसका उद्घाटन भी राष्ट्रपति के हाथों हुआ। इससे सरदार पटेल के समर्थक आहत हैं। स्टेडियम का नाम नरेन्द्र मोदी से हटाकर पुनः सरदार पटेल स्टेडियम किया जाय।

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, लोकसभाध्यक्ष, गुजरात के राज्यपाल, मुख्यमंत्री, गुजरात किक्रेट एसोसिएशन को भेजे ज्ञापन में कहा गया है कि किसानों के मसीहा लौह पुरूष भारत रत्न सरदार बल्लभ भाई पटेल के नाम के स्टेडियम का नाम ‘नरेन्द्र मोदी स्टेडियम’ कर दिया जाना सरदार पटेल का अपमान है। इस तरह से तो भाजपा देश के महापुरूषों, स्वतंत्रता सेनानियों के नामों को बदलकर महत्वपूर्ण स्थानों का नाम अपने जीवित नेताओं के नाम कर देगी। यदि स्टेडियम का नाम पुनः सरदार पटेल स्टेडियम न किया गया तो कुर्मी महासभा समूचे देश में विरोध प्रदर्शन करेगी।
ज्ञापन सौंपने वालों में महासभा के महामंत्री शीतला पटेल, प्रदेश संगठन सचिव आर.के. पटेल , के.सी. चौधरी, श्याम नरायन चौधरी आदि शामिल रहे।