Sunday, April 14, 2024
बस्ती मण्डल

भाजपा की सरकार में बहू, बेटियां सुरक्षित नहीं- सुमन सिंह

बस्ती। समाजवादी पार्टी महिला सभा जिलाध्यक्ष एवं राज्य महिला आयोग की पूर्व सदस्य सुमन सिंह ने महिलाओं का आवाहन किया कि वे अपने अधिकार और अस्मिता की सुरक्षा के लिये जागरूक हों। प्रदेश की भाजपा सरकार में महिलाओं पर सर्वाधिक जुल्म, अत्याचार बढे है। हाथरस, बलरामपुर, भदोही आदि की घटनायें इसका प्रमाण हैं कि योगी सरकार बहन बेटियों को सुरक्षा दे पाने में पूरी तरह से विफल है। वे सल्टौआ विकास खण्ड के रुधौली विधानसभा के अंतर्गत परसा खाले ग्राम सभा में मंगलवार को आयोजित बैठक को सम्बोधित कर रही थी।
सुमन सिंह ने कहा कि हाथरस में पीड़ित बेटी की जिन्दगी तो सरकार और प्रशासन बचा नहीं पाया उसके शव तक का संत की सरकार में अपमान हुआ। ढाई बजे रात में बिना परिजनों के सहमति के शव के अंतिम संस्कार से स्पष्ट है कि इस सरकार में बेटियों के शव तक का कोई सम्मान नहीं है। कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में महिलाओं को सर्वाधिक अवसर और सम्मान मिला। उन्होने महिलाओं का आवाहन किया कि वे जुल्म, अत्याचार के खिलाफ मुखर हो और महिला विरोधी सरकार को जड़ से उखाड फेंकने के लिये लोगों को प्रेरित करें। सपा की सरकार बनने पर ही बहू, बेटियों को विकास के अवसर मिलेंगे, उनका सम्मान सुरक्षित रहेगा।
बैठक में मुख्य रूप से सुमित्रा देवी ,बदामा पाण्डेय ,गीता श्रीवास्तव, निरहा देवी ,भानमती निषाद ,रामदुलारी निषाद ,जिया पाण्डेय ,चन्द्रावती ,कौशिल्या ,नीता देवी ,सरिता यादव आदि शामिल रहीं ।