Wednesday, June 26, 2024
बस्ती मण्डल

आयोजनों से निखरती है छात्रों की प्रतिभा-अयाज अहमद

बस्ती। सोमवार को गांधी नगर स्थित शाइन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस में बाल मेला एवं खेलकूद का आयोजन किया गया । इस मेले में छात्रों ने भांति-भांति के पकवान बनाये और स्टालों पर जाकर लोगों ने खरीदारी कर उनका उत्साहवर्धन किया।

बाल मेले का उद्घाटन करते हुये चेयरमैन अयाज अहमद ने कहा कि ऐसे मेलों के आयोजन से छात्रों में सृजनात्मक क्षमता का विकास होता है और वे बाजार, समाज की स्थितियों को नजदीक से समझते हैं जो आगे चलकर उनके जीवन में काम आता है। कहा कि खेल कूद के आयोजनों से छात्रों की प्रतिभा निखरती है । पिछले दिनों लॉक डाउन के चलते छात्रों का बहुत नुकसान हुआ अब धीरे धीरे जीवन पटरी पर आ रहा है।
बाल प्रदर्शनी में छात्रों में 50 मीटर दौड़ ,साइकिल रेस , नीबू रेस, और विभिन्न प्रकार के खेल कूद का आयोजन किया गया। छात्रों द्वारा फूड स्टाल भी लगाया गया जिस पर जाकर छत्रों ने खूब खरीददारी कर स्वादिस्ट व्यंजनों का स्वाद लिया। प्रतियोगिता में प्रथम आने वाले प्रांजल मिश्रा कैफ, उमैर, फैजान मजीद, फलक फातिमा, आकिफा को पुरस्कृत कर उनका उत्साहवर्धन किया गया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से गुलाम ,अमित अंकित अफ्फान , सतीश सना फिरदौस राहुल, आएशा शाहिद रजा ,प्रियांशु ,योगेंद्र, सुप्रीम, आकाश सहित बहुत से छात्रों ने हिस्सा लिया इस मौके पर संस्था के डायरेक्टर अली अरशद, जे एस वर्मा ,प्रिंसीपल मो आसिफ ,बंटी , आफरीन, पंकज पाण्डेय , त्रिपुंजय पाण्डेय, सौरभ, चंदन आदि ने भी छात्रों का हौसला बढाया।