Tuesday, June 4, 2024
बस्ती मण्डल

जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ प्रतिनिधि मण्डल ने मुख्यमंत्री को भेजा 19 सूत्रीय ज्ञापन

बस्ती । उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाई स्कूल पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला कोषाध्यक्ष विष्णुदत्त शुक्ल के नेतृत्व में शिक्षकों के एक प्रतिनिधि मण्डल ने बुधवार को जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को 19 सूत्रीय ज्ञापन देकर समस्याओं के निस्तारण की मांग किया।
मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में गोपनीय आख्या के काले निर्देश को वापस लिये जाने, 1 दिसम्बर 2008 के उपरान्त पदोन्नत शिक्षकांे को पदोन्नति की तिथि से 17140-18105 के वेतनमान का लाभ दिलाये जाने, पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू किये जाने, बेसिक शिक्षकों को राज्य कर्मचारियों की भांति कैशलेश चिकित्सा की सुविधा दिये जाने, ग्रीष्मावकाश समाप्त कर ई.एल. की सुविधा दिये जाने, शिक्षा मित्रों एवं अनुदेशकांें का मानदेय 25 हजार रूपये करने के साथ ही उनका समायोजन किये जाने, अर्न्तजनपदीय स्थानान्तरण किये जाने, आंकाक्षी जनपदों में कार्यरत शिक्षकों के साथ सौतेला व्यवहार समाप्त कर शिक्षकों को अर्न्तजनपदीय स्थानान्तरण का लाभ दिये जाने, शिक्षकों को तीसरे पदोन्नति का लाभ दिये जाने, 2015 से बाधित पदोन्नति का लाभ दिये जाने, सामूहिक बीमा की सीमा बढाकर 10 लाख रूपया किये जाने, विद्यालयों की सुरक्षा हेतु चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की नियुक्ति किये जाने, शिक्षकों को एन्ड्रायड मोबाइल फोन, नेट पैक उपलब्ध किये जाने, शिक्षकों को शत प्रतिशत प्रोन्नति वेतनमान का लाभ दिये जाने, मृतक शिक्षकों के आश्रितों को उनकी योग्यता के अनुसार नियुक्ति दिये जाने आदि की मांग शामिल है।
मांगो का समर्थन करते हुये उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला कोषाध्यक्ष अभय सिंह यादव ने कहा कि मांगों को तत्काल प्रभाव से स्वीकार किया जाय।
जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपने वालों में मुख्य रूप से दिनेश चन्द्र तिवारी, अतुल कृष्ण राज, दुर्गेश राव, धु्रव नारायण दूबे, रवि प्रताप सिंह, दिनेश पाण्डेय आदि शामिल रहे।