Tuesday, July 2, 2024
बस्ती मण्डल

बहुजन समाज पार्टी के तत्वाधन में एक दिवसीय कार्यकर्ता कैम्प का आयोजन

कुदरहा/बस्ती।बहुजन समाज पार्टी के तत्वाधान में एक दिवसीय कार्यकर्ता कैडर कैम्प का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि बसपा प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर थे और कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व कैबिनेट मंत्री राजकिशोर ने किया ।

सोमवार को नगर पंचायत गायघाट में स्थित एकता मैरेज हॉल में पूर्व कैबिनेट मंत्री राजकिशोर सिंह की अध्यक्षता में बहुजन समाज पार्टी के तत्वाधन में एक दिवसीय कार्यकर्ता कैम्प का आयोजन किया गया ।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि बसपा प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर ने कहा कि दलितों, शोषितों, वंचितों और गरीबों को ऊपर उठाने का कार्य बहन मायावती ने किया है। पिछड़े दलित को और दलित पिछड़े की मदद करेंगे तभी हम फतह कर पायेंगे।
नमक रोटी खाकर , अभाव में रहकर किसी के प्रलोभन में न आकर , किसी के चिकनी चुपड़ी बातो में न आकर अपना वोट बसपा को देंगे तो जिले के पांचों विधानसभा चुनाव और प्रदेश में भी भारी बहुमत से जीत सकते है और बहन मायावती को पांचवी बार मुख्यमंत्री बनने से कोई ताकत नही रोक पायेगी । उन्होंने कहा कि वर्ष 1984 के बाद बहन मायावती व कांशीराम ने रैली, धरना के साथ देश के कोने-कोने में जाकर जागरूक न किए होते तो 27% मंडल कमीशन आयोग का आरक्षण लागू नहीं होता। 100 में 52% पिछड़ी होने के बावजूद 27% आरक्षण ही मिल सका।
मैं भाईचारा बनाने आया हूं। दलित पिछड़ा के साथ फतह करने के लिए हमें गरीब, वंचित , शोषित , अनुसूचित ,पिछड़ी सवर्णों की भी आवश्यकता है। उन्होंने मंहगाई पर भी जमकर निशाना साधा।कहा कि मंहगाई अपने चरम पर है अगर दलित पिछड़ा आज भी नहीं चेता तो कल का भविष्य कभी माफ नहीं करेगा। उन्होंने आगे कहा कि कार्यकर्ता गाँव में जाकर जन जन से मिलकर बसपा के कल्याणकारी नीतियों का प्रचार प्रसार करें। अंत मे उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओ से अपील किया कि माउथ मीडिया का प्रयोग करके गाँव गाँव घर घर पार्टी के पक्ष में वोट डलवाने का हरसंभव प्रयाश करें और प्रत्येक जिले में 2500 नये सदस्य बनाना है। कार्यकर्ताओ में जोश भरने के नारा दिया कि नोन रोटी खाएंगे बसपा को जिताएँगे ।
विशिष्ट अतिथि व पूर्व विधायक राना कृष्ण किंकर सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि पंचायत चुनाव सामने हैं। यह चुनाव नहीं चुनौती है। पंचायत चुनाव की भारी सफलता हमें विधानसभा में आसानी से पहुंचा देगी। आने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी पांचों विधानसभा में अपना परचम लहरायेगी।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे पूर्व कैबिनेट मंत्री राजकिशोर सिंह ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी के शासन मे सभी लोगों को अपनी बात रखने का अधिकार रहता था और समाज के सभी वर्गो को सम्मान मिलता था। किन्तु अब असली लोकतन्त्र समाप्त हो गया है। अगर अब भी नौजवान कठपुतली की तरह बना रहेगा तो आने वाला समय पुराने ब्रितानी सरकार जैसी हो जाएगी और व्यापारी , किसान , छात्र सब तानाशाह सरकार के गुलाम हो जाएंगे ।पूर्व बसपा सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि अब मूर्ति निर्माण नही होगी बल्कि किसानों , व्यापारियों और छात्रों को सीधे लाभ दिया जाएगा ।पूर्व की बसपा सरकार ने समाज के गरीब लोगों के लिए तमाम जन कल्याणकारी योजना संचालित कर लोगों तक लाभ पहुंचाया था । किन्तु वर्तमान सरकार जन कल्याणकारी योजनाओ को बंद कर पात्रो को उलझाने का कार्य कर रही है। संगठन के लोग बूथ गठन के साथ लोगो को पार्टी से जोड़ने का कार्य करे। अंत मे उन्होंने कहा कि अगर मेरी जान चली जाय और प्रदेश की मुख्यमंत्री बहन मायावती बने तो मैं कई बार जान देने के लिए तैयार हूँ ।
उन्होंने कहा कि विशाल भीड़ को देखकर यह विश्वास हो गया है कि आरपार की इस लड़ाई में बसपा के आंधी को कोई रोक नहीं सकता। हम केवल सफल ही नहीं होंगे अपितु इतिहास भी रचेंगे।
कार्यकर्ता सम्मेलन को मुख्य रूप से पुर्व विधायक भगवान दास ,लालचंद निषाद ,हरिशंकर चौधरी , कल्पनाथ बाबू , यशोदा नंद निषाद आदि पदाधिकारियो ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित किया। सभा की अध्यक्षता पूर्व कैबिनेट मंत्री राजकिशोर सिंह व संचालन के के गौतम ने किया। इस मौके पर मुख्य रूप से बसपा के जिलाध्यक्ष जयहिंद गौतम , सुबाष गौतम ,महेश प्रधान , जिला महासचिव अब्दुल मालिक , गुरुदेव निगम , ओमकार नाथ दुबे , मनीराम बौद्ध ,संजय पाण्डेय सहित तमाम लोग आदि मौजूद रहे।