Tuesday, June 25, 2024
बस्ती मण्डल

युगों तक प्रासंगिक रहेंगे महात्मा गांधी के विचार- आशीष कुमार श्रीवास्तव

बस्ती। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को उनकी 73 वीं पुण्य तिथि पर याद किया गया। शनिवार को रोटरी क्लब के पूर्व अध्यक्ष एवं दीन दयाल उपाध्याय सेवा प्रतिष्ठान के जिलाध्यक्ष,राष्ट्रीय सामाजिक समरसता संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आशीष कुमार श्रीवास्तव के संयोजन में कुष्ठ आश्रम हथियागढ पर महात्मा गांधी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए लोगों ने उन्हें नमन् किया। इसी कड़ी में कुष्ठ रोगियों में कम्बल वितरण के साथ ही उन्हें खीर खिलाया गया। उपस्थित लोगों ने महात्मा गांधी का प्रिय भजन ‘ रघुपति राघव राजा राम’ गाकर महात्मा गांधी को नमन् किया।
आशीष कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि महात्मागांधी के विचार युगों तक समूचे विश्व में प्रासंगिक बने रहेंगे। उनके जीवन से प्रेरणा लेकर हमें आगे बढना होगा।
कुष्ठ आश्रम के कार्यवाहक सचिव कौशल त्रिपाठी ने कहा कि बापू शरीर नहीं विचार है। उनके शरीर की भले हत्या हो गई किन्तु उनके विचार विश्व में मिसाल हैं। अहिंसा को आधार बनाकर उन्होने संघर्ष के पथ को प्रतिष्ठा दिया ।
कार्यक्रम में रोटरी क्लब अध्यक्ष डा. डी.के. गुप्ता, मयंक श्रीवास्तव, संजय यादव, जगराम यादव, रिंकू सोनकर, भवानी , संदीप मिश्रा, के साथ ही कुष्ठ रोगी उपस्थित थे।