Saturday, May 18, 2024
बस्ती मण्डल

दलित अरूण को दबंगों से खतरा, एसपी से लगाया न्याय की गुहार

बस्ती । लालगंज थाना क्षेत्र के सूसीपार निवासी पेशे से कामगार मजदूर दलित अरूण कुमार ने पुलिस अधीक्षक को पत्र भेजकर स्वयं और अपने परिवार के जान माल की रक्षा की गुहार लगाया है।

एसपी को भेजे पत्र में अरूण कुमार ने कहा है कि ग्राम प्रधान पगार खास के कहने पर वह भैसवलिया में नाली निर्माण का कार्य कर रहा था, ग्राम प्रधानी के चुनावी रंजिश बश भैसवलिया के मनोज कुमार पुत्र जर्नादन, बंश बहादुर पुत्र जयकरन एवं पगार खास के शम्भूनाथ यादव पुत्र हरीराम, प्रेमचन्द्र यादव पुत्र जगधर, कृष्ण चन्द्र चौधरी पुत्र राम सुभाग चौधरी, देवेन्द्र चौधरी पुत्र मनीराम, संदीप पुत्र हरिहर प्रसाद, राम चन्द्र पुत्र लालमन आदि ने गत 20 अगस्त को काम करने से रोका । दलित अरूण कुमार ने जब यह कहा कि वह ग्राम प्रधान के कहने पर कार्य कर रहा है, उसका कोई दोष नहीं है तो उक्त लोगों ने उसे बुरी तरह से मारा पीटा और जाति सूचक गालिया दी। अरूण कुमार की तहरीर पर एसपी के आदेश से मुण्डेरवा थाने में गत 5 अक्टूबर को उक्त 8 व्यक्तियों के विरूद्ध भादवि की धारा 143, 504, 506 एवं एससीएसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया है किन्तु पुलिस ने अभी तक किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है।
पत्र में अरूण कुमार ने कहा है कि उसे सिंचाई विभाग केे ड्राफ्टमैन कृष्ण चन्द्र चौधरी एवं सफाई कर्मी देवेन्द्र चौधरी, बंश बहादुर यादव आदि के द्वारा धमकियां दी जा रही है कि मुकदमा वापस ले लो वरना अंजाम बुरा होगा। उसने दोषियों के गिरफ्तारी एवं अपने परिवार के जान माल के रक्षा की गुहार एसपी से लगाया है।