Sunday, May 19, 2024
बस्ती मण्डल

जमीनी विवाद में मारा पीटा, उच्चाधिकारियों से लगाया न्याय की गुहार

बस्ती। लालगंज थाना क्षेत्र के पाकरड़ाड निवासी रामप्रगट पुत्र झिनकान ने पुलिस अधीक्षक को पत्र भेजकर न्याय की गुहार लगाते हुये दोषियोें के विरूद्ध तत्काल प्रभावी कार्रवाई और अपने परिवार के जान माल के रक्षा की गुहार लगाया है।

पुलिस अधीक्षक समेत अनेक उच्चाधिकारियों और मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में रामप्रगट ने कहा है कि वह अपनी जमीन पर टीन शेड लगा रहे थे कि गत 9 अप्रैल की शाम को गांव के कजरहिया पत्नी राम मिलन यादव, दुर्गेश शर्मा पुत्र रमेश, वितानू यादव पुत्र अज्ञात और भिटहा निवासी अवधेश यादव पुत्र राम सुभग ने टीन शेड लगाने से रोका और गालियां देने के साथ ही जान से मारने की धमकी देते हुये मारने पीटने लगे। बचाव में आयी उसकी पत्नी को बुरी तरह से मारा पीटा, उसके सिर में चोट आयी जिससे वह बेहोश हो गई। उसे उपचार के लिये जिला अस्पताल ले जाया गया। लालगंज पुलिस ने इस सम्बन्ध में भादवि की धारा 323, 504, 506 के तहत मुकदमा तो दर्ज किया किन्तु कोई प्रभावी कार्रवाई न होने से मुल्जिमानों का मनोबल बढ गया।
भेजे पत्र में रामप्रगट ने कहा है कि जमीनी रंजिश को लेकर गत 5 मई को गांव के ही संदीप यादव पुत्र राम मिलन यादव, मुण्डेरवा थाना क्षेत्र के कसैला निवासी राजन पुत्र अज्ञात, कोतवाली थाना क्षेत्र के कटरा निवासी ज्ञानचन्द, पाकरडाड निवासी रामजीत पुत्र बेकारू आदि ने उनके पुत्र सन्तोष शर्मा, लवकुश शर्मा, प्रीती पत्नी लवकेश और पूजा पत्नी सन्तोष को लाठी डण्डो से बुरी तरह से मारा पीटा। लालगंज पुलिस ने इस सम्बन्ध में भादवि की धारा 323, 504, 506, 336 के तहत मुकदमा दर्ज किया किन्तु कार्रवाईन होने से वे बेखौफ घूम रहे हैं। वह मुल्जिमानों के भय से गांव में निवास नहीं कर रहा है। रामप्रगट ने दोषियों ेके विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही और अपने परिवार के जान माल के रक्षा की गुहार पुलिस उच्चाधिकारियों से लगाया है।