Sunday, May 12, 2024
बस्ती मण्डल

बस्ती क्लस्टर की लोकसभा चुनाव प्रबंधन समिति की कोर कमेटी की बैठक संपन्न

बस्ती सर्किट हाउस हाल में सोमवार को दिन में 12 बजे बस्ती क्लस्टर के अन्तर्गत बस्ती संतकबीरनगर और सिद्धार्थनगर लोकसभा क्षेत्र के लिए लोकसभा चुनाव प्रबंधन समिति के कोर कमेटी की बैठक हुई।
इसमें राजस्थान के उपमुख्यमंत्री प्रेम चन्द्र बैरवा ने कहा कि आगामी 40 दिनों में चुनाव संपन्न कराना है। दिन रात एक कर देनी है। वहीं 80 में से 80 यूपी में लोकसभा चुनाव की में आनी चाहिए। डिप्टी सीयम ने कहा कि भारत को विकास के रास्ते पर पहुंचना बिजली एवं सड़के पानी एवं विकास की योजनाएं जन-जन तक पहुंचाने का काम किया गया। कार्यकर्ता चुनाव में जीत दिलाने को जुट जाएं। मोदी और योगी का नाम देश मे ही नहीं अन्य देशों में भी लिया जाता है।

क्लस्टर प्रभारी सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि पार्टी द्वारा चुनाव संचालन समिति द्वारा 40 दिन में चुनाव संपन्न होने हैं। साथ ही हमारे द्वारा कार्यकर्ताओं के रूप में हमने मोहरे सजा दिए हैं। विधानसभा और लोकसभा की बैठक हो चुकी है। हर विभाग के साथ हमें बूथ स्तर पर समीक्षा करनी है। चुनाव के समय पांच प्रतिशत तक वोट हो जाता है डायवर्ट
विगत तीन बार के लोकसभा चुनावों का बूथवार तीन बार का डाटा निकाल कर रिकॉर्ड हमको देखना है। जिसमें हमें उस डाटा को ए बी सी की श्रेणी में विभाजित करना है। जहां तक समझ में आया है कि तीन से पांच प्रतिशत तक वोट चुनाव के समय डायवर्ट हो जाता है। इस डायवर्ट के लिए ही हमको यह देखना होगा कि ये हवा के साथ यह वोट बैंक किधर की तरफ जाता है। हर बूथ पर 51 प्रतिशत वोट पाने का लक्ष्य साधना है।

सांसद हरीश द्विवेदी ने कहा कि भारत की जीडीपी टॉप 5 में है और तेजी से आगे बढ़ रही है। भारत में स्वास्थ्य सुरक्षा गारंटी, तीन तलाक, धारा 370 खत्म हो चुकी है। भगवान राम का जन्मभूमि पर मंदिर भी भव्य बन चुका है। भगवान नाम का मंदिर बन जाने पर भारत ही नहीं, बल्कि 101 देशों ने खुशी जाहिर की। इस बार लोकसभा चुनाव विकसित भारत के लिए चुनाव लड़ेंगे।

कार्यक्रम का संचालन बस्ती भाजपा जिलाध्यक्ष विवेकानन्द मिश्र ने किया।
सांसद जगदम्बिका पाल, संतकबीर नगर सांसद प्रवीन निषाद, विधायक अजय सिंह, श्रीराम चौहान, जय प्रताप सिंह, संजय चौधरी, अनित त्रिपाठी श्याम धनी राही, विनय वर्मा, गनेश चौहान, दयाराम चौधरी, रवि सोनकर, जगदम्बा श्रीवास्तव, कन्हैया पासवान, अनिल दुबे, केके दुबे, अंकुर वर्मा, राकेश श्रीवास्तव, अमृत कुमार वर्मा, सहित जिला प्रभारी, लोकसभा प्रभारी लोकसभा संयोजक, विधानसभा प्रभारी संयोजक व अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।