Saturday, May 18, 2024
बस्ती मण्डल

शिक्षा में तकनीकी क्रान्ति के लिये भाजपा सरकार की पहल सराहनीय- राकेश चतुर्वेदी

बस्ती। पं. राजन महिला डिग्री कालेज, जीएस स्नातकोत्तर महाविद्यालय और राकेश चतुर्वेदी डिग्री कालेज के प्रबंधक एवं पूर्व ब्लाक प्रमुख राकेश चतुर्वेदी ने बताया कि कालेजों में बेहतर शिक्षा के लिये निरन्तर प्रयास किये जा रहे हैं। तीनों विद्यालयों के लगभग दो हजार छात्रों में स्मार्ट फोन का वितरण राजन इण्टर नेशनल एकेडमी के परिसर में सांसद हरीश द्विवेदी ने वितरित किया।
राकेश चतुर्वेदी ने बताया कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच छात्रों ने जहां मन मोह लिया वहीं अब वे स्मार्ट फोन के द्वारा संचार तकनीक से जुड़कर और बेहतर शिक्षा हासिल कर सकेंगे। कहा कि केन्द्र और उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार शिक्षा क्षेत्र में विकास के लिये निरन्तर प्रयत्नशील है। स्मार्ट फोन का वितरण उसी का हिस्सा है जिससे छात्रों का बहु आयामी व्यक्तित्व विकसित हो और वे संचार क्रान्ति के माध्यम से देश दुनिया के किसी भी हिस्से से जुडकर ज्ञानार्जन कर सके। राकेश चतुर्वेदी ने सांसद हरीश द्विवेदी के प्रति आभार व्यक्त करते हुये कहा कि उन्होने छात्रों में स्मार्ट फोन वितरण के साथ ही महत्वपूर्ण सुझाव दिये।
स्मार्ट फोन का वितरण कार्यक्रम में महाविद्यालयों के प्राचार्य, संजीव पाण्डेय, अमित मिश्रा, सौरभ पाण्डेय, सानू एन्टोनी, मनीष मिश्रा, जितेन्द्र यादव, राम स्वरूप यादव शिक्षकों के साथ ही प्रमोद पाण्डेय, दिलीप पाण्डेय, आशीष शुक्ल के साथ ही अनेक प्रबुद्ध वर्ग के लोग उपस्थित रहे।