Saturday, May 18, 2024
बस्ती मण्डल

राजन इंटरनेशनल एकेडमी में शुरू हुई आनलाइन कक्षाए

राजन इंटरनेशनल एकेडमी के प्रबंध तंत्र के सराहनीय पहल से छात्र घर पर ही ग्रहण कर रहे है शिक्षा

बस्ती। लगातार पड़ रही कड़ाके की ठंड के मद्देनजर छात्रों के हित में जिले के सभी शैक्षणिक संस्थान इस समय बंद हैं। तो वहीं इस बीच छात्रों की शिक्षण व्यवस्था में कोई कमी ना हो जिसे देखते हुए बस्ती मंडल के प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान राजन इंटरनेशनल एकेडमी के प्रबंध तंत्र द्वारा सराहनीय कदम उठाते हुए वेल क्वालिफाइड शिक्षकों द्वारा छात्रों को ऑनलाइन कंटेंट उपलब्ध करवा कर शिक्षण कार्य जा रहे हैं।

कड़ाके के ठंड को देखते हुए स्थानीय प्रशासन द्वारा छात्र हित में जिले के सभी शिक्षण संस्थानो को अग्रिम आदेशों तक बंद रखा गया है। ऐसे में शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों को राहत देते हुए मंडल के प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान राजन इंटरनेशनल एकेडमी की प्रवन्ध निदेशिका शिखा चतुर्वेदी ने वेल क्वालिफाइड शिक्षकों का पैनल बनाते हुए छात्रों को सिलेबस के अनुसार विभिन्न शिक्षण पद्धति के ऑनलाइन कंटेंट उपलब्ध करा दिए गए हैं जिससे छात्रा घर पर ही ऑनलाइन माध्यम से अपनी पढ़ाई को जारी रख रहे हैं।

राजन इंटरनेशनल के प्रधानाचार्य सानू एंटोनी ने बताया कि कड़ाके की ठंड को देखते हुए जिलाधिकारी महोदय द्वारा छुट्टी के आदेश जारी किए गए जिसके चलते स्कूल बंद चल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राओं का शिक्षण कार्य प्रभावित न हो जिसे देखते हुए एकेडमी ने टीचिंग एप के जरिये छात्रों को उनके अभिभावकों के रजिस्टर्ड नम्बर पर टीचमिंटएप का लिंक भेज दिया गया है www.teachmintapp.com जिसे किसी भी मोबाइल में प्ले स्टोर से एप डाउनलोड किया जा सकता है।

सानू एन्टोनी ने बताया कि प्लेवे से क्लास 2 तक के बच्चों को व्हाट्सएप भेजा जा रहा है वही कक्षा 3 से 12 तक के बच्चों को टीचमिंटएप भेजा गया है जिसे प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

कक्षा अध्यपक द्वारा क्लास क्लास रूम आईडी भेजा जाएगा जिससे सीधे छात्र विद्यालय से जुड़कर आसानी के साथ अपनी शिक्षण गतिविधियों को पूरा करते सकते है। यदि कही कोई असुविधा होती है तो कक्षा अध्यपक के मोबाइल पर सम्पर्क कर सकते है ।
उन्होंने छात्र-छात्राओं से अपील की है कि ठंड से बचते हुए अपने आपको सुरक्षित रखें और घर पर ही आसानी से अपनी पढ़ाई करते रहें।