Saturday, July 6, 2024
बस्ती मण्डल

आईआईटी- बीएचयू गैंगरेप मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में करने की मांग – – कांग्रेस

दोहरे मापदंड का इतिहास रच रही भाजपा- कांग्रेस

बस्ती, 09 जनवरी। कांग्रेस जिलाध्यक्ष ज्ञानेन्द्र पाण्डेय ‘ज्ञानू’ ने कहा एनसीआरबी के आंकड़ों के आंकड़े बताते हैं कि उत्तर प्रदेश हत्या, अपहरण, रेप, गैंगरेप, जमीनों पर अवैध कब्जों के मामलों में नम्बर 1 पर है। वे पार्टी दफ्तर पर प्रेस प्रतिनिधियों से वार्ता कर रहे थे। उन्होने कहा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता को भरोसा दिलाया था कि उनके शासन में गुण्डे या तो जेल में होंगे या फिर प्रदेश छोड़कर भाग जायेंगे।

जबकि गंभीर अपराध चरम पर हैं, समाचार माध्यमों में हत्या लूट, रेप, गैंगरेप तथा जमीनों पर अवैध कब्जों के मामले छाये रहते हैं। गुण्डे जेल या प्रदेश के बाहर चले गये तो अपराध कौन कर रहा है। उन्होने कहा सत्ता पोषित अपराधों के कारण यूपी की जनता भयभीत है। जातिगत भेदभाव के आधार पर गुण्डों, माफियाओं के विरूद्ध कार्यवाही हो रही है। आईआईटी बीएचयू परिसर में छात्रा संग हुये गैंगरेप मामले में आरोपियों को रिमाण्ड पर नही लिया गया, देश को शर्मसार करने वाले वारदात को अंजाम देकर आरोपी मध्यप्रदेश चले गये, वहां भाजपा का चुनाव प्रचार करते रहे। जानबूझकर उन्हे सत्ता का संरक्षण मिलता रहा।

ज्ञानेन्द्र पाण्डेय ने कहा वीवीआई के साथ आरेपियों की फोटो वायरल होने के बावजूद पार्टी ने उन्हे न तो पद से हटाया और न ही उनके घर बुलडोजर भेजा। कांग्रेस अध्यक्ष ने मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में करने कीम मांग किया है जिससे आरेपियों को जल्द से जल्द मृत्युदण्ड मिले। कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने सुल्तानपुर में हुये विनोद उपाध्याय के एनकाउंटर को फेक बताते हुये कहा सरकार किसी धर्म या जाति विशेष की नही होती। न्याय और दण्ड की प्रक्रिया सभी के साथ समान रूप से होनी चाहिये। प्रदेश सचिव देवेन्द्र कुमार श्रीवास्तव ने कहा राम मंदिर, सीएम योगी और एसटीएफ चीफ को बंम से उड़ाने की धमकी देने वालों ने गैर समुदाय को बदनाम करने और समाज में उनके प्रति नफरत फैलाने के इरादे से बेहद घटिया साजिश की।

आरोपी यदि वाकई मुसलमान होते तो अब तक सरकार उनकी हैसियत को नेस्तनाबूत कर चुकी होती, लेकिन खुलासे में जब आरोपी बहुसंख्यक समाज के निकले तो सरकार का पैमाना ही बदल गया। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा देश की जनता कांग्रेस की नीतियों और विपक्ष में रहते हुये पार्टी द्वारा सत्ता पोषित बुराइयों से किये जा रहे संघर्ष को देखकर काफी प्रभावित है और 2024 में कांग्रेस को सत्ता में देखना चाहती है। उन्होने कहा भाजपा का चाल चरित्र चेहरा अब जनता के सामने है। हर प्रकार के रहस्यों से परदा उठ चुका है। झूठ फरेब, नफरत, दोहरे मापदंड की राजनीति के दिन खत्म हो रहे हैं, 2024 में इण्डिया गठबंधन एनडीए के छक्के छुड़ायेगा और एक बार फिर देश में सभी जातियों, धर्मो को लेकर चलने वाली सरकार बनेगी।